Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान में लम्बे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) यहां पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) करवाने जा रहा है। पाकिस्तान में पहली बार होने वाले पीएसएल टूर्नामेंट से पहले वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डैरेन सैमी पाकिस्तानी नागरिक बन सकते हैं। सैमी ने वेस्टइंडीज को दो वर्ल्ड कप जीताने में अहम योगदान दिया है। 

PunjabKesari

सैमी ने पाकिस्तानी की नागरिकता के लिए आवेदन भी कर दिया है। इस बारे में सैमी की टीम पेशावर जालमी के मालिक जावेद अफरीदी ने एक इंटरव्यू में कहा कि डैरेन सैमी पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवदेन कर चुके हैं। अफरीदी ने कहा कि सैमी का आवदेन राष्ट्रपति के पास है। उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि सैमी को पाकिस्तान की नागरिकता दिलाने के लिए पीसीबी चेयरमैन से मदद करने के लिए भी कहा गया है। 

PunjabKesari

पाकिस्तान में पीएसएल होने पर सैमी काफी उत्साहित हैं। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, मैं पिछली बार 2017 में फाइनल मुकाबले के लिए यहां आया था और मुझे खुशी है कि इस बार पूरा टूर्नामेंट यहां होगा। सैमी ने कहा, 'मैंने अपने करियर में घर और विदेशों में मैच खेले हैं और मैं जानता हूं हर देश के फैंस अपने क्रिकेट खिलाड़ियों को अपने घर पर खेलते देखना चाहते हैं। पाकिस्तान लंबे समय तक इससे दूर रहा है। 

गौर हो कि सैमी सेंट लूसिया आईलैंड से पहले और इकलौते क्रिकेटर हैं। पीएसएल के दूसरे सीजन के फाइनल मुकाबले के लिए जब सभी ने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया था तब सैमी पाकिस्तान गए थे और अपनी टीम पेशावर जालमी को जीत भी दिलाई थी। इस जीत के बाद सैमी पीसीबी और क्रिकेट फैंस में काफी लोकप्रिय हो गए थे।