Sports

नई दिल्ली : एक तरफ जहां सेंचुरियन में भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना रहा था। वहीं, दूसरी ओर ऑस्टे्रलिया ने टी-20 करियर में सबसे ज्यादा रन चेज करने का रिकॉर्ड बना दिया। लेकिन इसी बीच जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच चल रहे वनडे मैच में भी कुछ ऐसा हुआ जिस कारण क्रिकेट फैंस की नजरें इस मैच की ओर घूम गई। इस मैच में अगफानिस्तान के बॉलर मुजिब उर रहमान ने पांच विकेट झटके। 
इन पांच विकेट की खासियत यह थी कि यह मुजिब का पहला मैच था। इसमें पांच विकेट झटककर उन्होंने पाकिस्तान दिग्गज वकार यूनुस, वसीम अकरम का रिकॉर्ड तोड़ डाला। यह रिकॉर्ड था सबसे कम उम्र में पांच विकेट झटकाने का। रहमान अभी 16 साल 325 दिन के हैं। इससे पहले सबसे कम उम्र में पांच विकेट झटकाने का रिकॉर्ड वकार यूसुस के नाम पर था। जिन्होंने 1990 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए पहले मैच में ही छह विकेट झटक लिए थे। तब वकार की उम्र 18 साल 164 दिन थी।

अफगानिस्तान के राशिद खान भी है लिस्ट में
अफगानिस्तान के मोहरी क्रिकेटरों में से एक राशिद खान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने 18 साल 178 दिन की उम्र में आयरलैंड के खिलाफ अपने पहले वनडे में छह विकेट झटके थे। ऐसा कर उन्होंने वसीम अकरम का रिकार्ड तोड़ा था। वसीम अकरम ने 1985 में जब डेब्यू किया था तब उनकी उम्र 18 साल 266 दिन थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबोर्न स्टेडियम में 21 रन देकर पांच विकेट झटके थे।  इस लिस्ट में अब पांचवें स्थान पर बांगलादेश के अफताब अहमद शामिल हैं। उन्होंने ढाका स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए 31 रन पर पांच विकेट झटककर यह उपलब्धि अपने नाम की थी।