Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। चोट के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर टी20 सीरीज और पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। अब वह दूसरे मैच बाॅक्सिंग डे टेस्ट से भी बाहर हो चुके हैं। उनके साथ सीन एबॉट भी दूसरे मैच में नहीं खेल पाएंगे। ये दोनों खिलाड़ी अब तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होंगे। इस बारे में जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साझा की है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वार्नर और एबाॅट ने चोट से उबरने के लिए टीम के बायो-सिक्योर हब के बाहर सिडनी में समय बिताया। बोर्ड ने कहा, खिलाड़ी एनएसडब्ल्यू हेल्थ द्वारा उल्लिखित एक विशिष्ट 'हॉटस्पॉट' में नहीं रहा है, ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जैव-सुरक्षा प्रोटोकॉल उन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए समय पर टीम में शामिल होने की अनुमति नहीं देते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने आगे कहा, वार्नर भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में गंभीर चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं और दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं थे जबकि एबाॅट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के खिलाफ दौरे के मैच के दौरान बनाए गए एक बब्ल के तनाव से उबर चुके हैं और बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे। इस समय सिडनी में बदलती सार्वजनिक स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए इस जोड़ी ने सिडनी से मेलबोर्न की यात्रा की और अपने पुनर्वास को जारी रखा। सीए ने यह भी पुष्टि की कि बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम में कोई अतिरिक्त खिलाड़ी नहीं जोड़े जाएंगे। 

गौर हो कि पहले मैच में भारत ने पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन दूसरी इनिंग में टीम पूरी तरह बिखर गई और मात्र 36 रन ही बना सकी थी जिस कारण भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।