Sports

रियो डी जनेरियो : विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने शुक्रवार को स्पेन के जौमे मुनेर को 6-7, 6-3, 6-4 से हराकर रियो ओपन क्वाटर्रफाइनल में प्रवेश कर लिया। ब्राज़ील के रियो डी जनेरियो में चल रहे रियो ओपन टेनिस टूर्नामेंट में थिएम ने 2 घंटे 41 मिनट तक इस मुकाबले में पहले सेट में पीछे होने के बाद वापसी करते हुए मुनेर को 6-7, 6-3, 6-4 से मात देते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 

क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला इटली के गिआनलुका मागेर से होगा जिन्होंने पुर्तगाल के जोआओ डोमिंगुएस को 6-3,7-6 से हरा कर क्वाटर्रफाइनल में प्रवेश किया है। थिएम इस साल हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे जहां उन्होंने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को कड़ी टक्कर दी थी। हालांकि उन्हें जोकोविच से हार का सामना करना पड़ा था। थिएम इस तरह स्विटजरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर को रैंकिंग में पीछे छोड़ने से महज 2 कदम दूर रह गए हैं।

थिएम अगर क्वाटर्रफाइनल मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचते हैं तथा सेमीफाइनल मुकाबले में भी जीत हासिल कर लेते हैं तो वह स्विस मास्टर फेडरर को पीछे छोड़ विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। फेडरर ने इससे पहले घुटने की सर्जरी के कारण फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था और वह दुबई, इंडियन वेल्स, बोगोटा, मियामी और फ्रेंच ओपन में भी खेल नहीं सकेंगे। रियो ओपन एक मात्र एटीपी 500 टूर्नामेंट है जो दक्षिण अमेरिका में खेला जाता है। इस टूर्नामेंट की इनामी राशि 19 लाख 20 हजार डॉलर है।