Sports

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): आईपीएल सीजन 2018 आधे समय से ज्यादा बीत चुका है। अब यहां ऐसा मोड़ आ चुका है, जहां किसी टीम को एक हार प्लेआॅफ की दाैड़ से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। हालांकि प्लेआॅफ के लिए चल रही 8 टीमों में आपसी टक्कर के बीच दो टीमें अभी से लगभग बाहर होती दिख रही हैं। ये टीमें हैं- दिल्ली डेयरडेविल्स आैर मुंबई इंडियंस। इन दोनों टीमों का प्लेआॅफ में पहुंचना असंभव नजर आ रहा है। अगर इन दोनों टीमों को प्लेआॅफ में जगह बनानी है तो उन्हें बचे बाकी सभी मैच जीतने होंगे।

लेकिन असंभव है पहुंचना
डेयरडेविल्स आैर मुंबई अपने 14 मैचों में से 8-8 मैच खेल चुकी है, जिसमें यह टीमें 2 मैचों में जीत जबकि 6 मैचों में हार का सामना कर चुकी हैं। इसी के साथ दोनों टीमों के बराबर 4-4 अंक हैं। हालांकि इनके अभी 6 मैच बाकी बचे हुए हैं, लेकिन बावजूद इसके दिल्ली आैर मुंबई का प्लेआॅफ में पहुंचने का रास्ता कठिन दिखाई दे रहा है क्योंकि किसी भी टीम के लिए लगातार 6 मैच जीतना आसान नहीं रहता। अगर यह टीमें एक भी मैच हारती हैं तो उनकी चुनाैती वहां ही खत्म हो जाएगी।
PunjabKesari

इन 2 टीमों का पहुंचना लगभग तय
प्लेआॅफ में चेन्नई सपर किंग्स आैर सनराइजर्स हैदराबाद का प्लेआॅफ में पहुंचना पक्का दिखाई दे रहा है। यह दोनों टीमें विरोधी टीमों पर पूरी तरह से हावी होती नजर आई हैं। चेन्नई 8 मैचों में 12 अंक जुटाकर +0.553 की नेट रन रेट के आधार पर टाॅप पर बनी हुई हैं। वहीं हैदराबाद भी 8 मैचों में 12 अंको के साथ +0.514 की नेट रन के आधार पर दूसरे स्थान पर काबिज है। इन दोनों टीमों के अभी 6 मैच बाकी हैं। अगर चेन्नई आैर हैददराबाद 6 में से 3 मैच जीतने में कामयाब हो जाती है तो उनका प्लेआॅफ में पहुंचना पक्का है। 
PunjabKesari

पंजाब भी है पक्की दावेदार
रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब टीम भी प्लेआॅफ में जगह बनाने की पक्की दावेदार है। इस टीम ने अभी तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें 5 मैचों में जीत दर्ज कर 10 अंक कमाए हैं। वह +0.228 की नेट रन के साथ प्वाइंट टेबल के तीसरे स्थान पर भी काबिज है। पंजाब के अभी 7 मैच बाकी हैं आैर उन्हें प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए सिर्फ 3 या 4 मैच जीतने की जरूरत है। वहीं पंजाब टीम के मेंटर वीरेंद्र सहवाग ने पहले से ही भविष्यवाणी की है कि उनकी टीम फाइनल जीतकर खिताब पर कब्जा जमाएगी। 
PunjabKesari

चाैथे नंबर के लिए इन टीमों में टक्कर
वहीं प्लेआॅफ के लिए चाैथे नंबर पर जगह बनाने में 3 टीमों कोलकाता, बेंगलुरू आैर राजस्थान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। कोलकाता आैर बेंगलुरू 8-8 मैच खेल चुकी है। अभी कोलकाता 8 अंकों के साथ चाैथे आैर बेंगलुरू 6 अंकों के साथ पांचवें नबंर पर है। वहीं राजस्थान ने 7 मैचों में तीन मैच जीतकर 6 अंक जुटा लिए हैं। अब एक-एक जीत इन तीनों टीमों के लिए जरूरी है। बेंगलुरू अगर बाकी बचे 6 मैचों में 2 मैच हार जाती है तो उन्हें प्लेआॅफ की दाैड़ से बाहर होना पड़ सकता है। वहीं राजस्थान को बचे अपने 7 मैचों में 5 जीतना जरूरूी है। 
PunjabKesari
खैर, अब आईपीएल एक ऐसे रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है जहां कोई टीम हार का मुंह देखना पसंद नहीं करेगी। देखना यह बाकी है कि क्या बेंगलुरू कोई करिश्मा कर प्लेआॅफ में जगह बना पाएगी या फिर से 2 बार की चैंपियन कोलकाता अन्य टीमों को चाैंका कर फेरबदल करती है। 

.
.
.
.
.