Sports

मेलबोर्नः आईपीएल 2019 के शुरू होने से पहले क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है। आस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर और किसी समय आईपीएल के मिलियन डॉलर बेबी रहे ग्लेन मैक्सवेल तथा बल्लेबाज आरोन फिंच ने वर्ष 2019 में टी 20 लीग की होने वाली नीलामी से हटने का फैसला किया है।

आस्ट्रेलियाई टीम का वर्ष 2019 के शुरूआती सत्र में काफी व्यस्त कार्यक्रम है और टीम को इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्वकप तथा उसके बाद एशेज सीरीज में भी खेलना है जिसके मद्देनजर मैक्सवेल और फिंच ने आईपीएल के 12वें संस्करण की नीलामी में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है।
glenn maxwell image

आईपीएल के 12वें सत्र के लिए जयपुर में 18 दिसंबर को नीलामी प्रक्रिया आयोजित की जाएगी जिसमें इस बार 232 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 1003 खिलाड़ी नीलामी में अपना भाग्य आजमाएंगे। वर्ष 2018 में काफी चर्चित रहे इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन दो करोड़ रूपये के बेस प्राइस के साथ नौ कैप्ड खिलाड़ियों में शामिल हैं।
finch image

इस ग्रुप में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले सत्र में मुंबई इंडियन्स के मेंटर की भूमिका निभाई थी। नवंबर में मैक्सवेल और फिंच को उनकी फ्रेंचाइजियों ने टीमों से रिलीज कर दिया था और नई टीमों के साथ इन्होंने केवल एक सत्र ही खेला है। मैक्सवेल को दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज किया था जिनके साथ जनवरी में टीम ने नौ करोड़ रूपए में करार किया था जबकि फिंच को किंग्स इलेवन पंजाब ने 6.2 करोड़ रूपए में खरीदा था।












 

.
.
.
.
.