Sports

नई दिल्लीः आईपीएल के शुरू होने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स को उस समय बड़ा झटक लगा जब उनके अहम तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा पीठ में दर्द होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। रवाडा माैजूदा समय नंबर वन टेस्ट बाॅलर हैं आैर वह दिल्ली के मुख्य गेंदबाज माने जा रहे थे। दिल्ली ने रवाडा को 4.2 करोड़ में खरीदा था। अब देखना होगा कि दिल्ली में रजिस्टर्ड एंड अवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी) के तहत उनकी जगह किस गेंदबाज की एंट्री हो सकती है। आइए जानें उन 2 गेंदबाजों के बारे में जो रवाडा की कमी पूरी कर सकते हैं-

जेम्स फॉकनर 
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर को इस साल आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। 2011 से गुजरात लायंस, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स जैसी टीमों की ओर से खेलने वाले फॉकनर एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। वह अबतक खेले गए 60 मैचों में 59 विकेट ले चुके हैं। सीजन 2013 में उन्होंने 16 मैचों में 28 विकेट झटके थे। ऐसे में फाॅकनर भी दिल्ली में वापसी की दावेदारी रख सकते हैं। 
PunjabKesari
डेविड विली 
इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी डेविड विली को नीलामी के दौरान कोई खरीददार नहीं मिला था। उन्होंने पिछला सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 2 मैच खेले, हालांकि वो गेंदबाजी में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके थे आैर सिर्फ 2 विकेट ही झटक चुके। लेकिन माैजूदा समय में डेविड अच्छी फाॅर्म में चल रहे हैं। वह एक बेहतरीन आॅलराउंडर हैं। ऐसे में ऑलराउंडर होने की वजह से लगा रहा था कि वह किसी भी टीम में जरूर जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दिल्ली की टीम अब रबाड़ा की जगह उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकती है।
PunjabKesari

 

.
.
.
.
.