Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 5 जनवरी से शुरू होगी। इस सीरीज में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरीज से आराम का फैसला खुद रोहित का था। रोहित की जगह तो शायद ही कोई दूसरा बल्लेबाज ले पाए लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो रोहित की गैरमौजूदगी में श्रीलंका सीरीज के लिए फिट बैठते हैं। आइए जानते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में  - 

शिखर धवन 

इस सीरीज में धवन की टीम में वापसी हुई है जो सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में चोटिल होने के बाद वेस्टइंडीज के साथ खेली गई टी20 इंटरनेशनल और वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। धवन के बाहर होने के बाद केएल राहुल ने रोहित शर्मा का बतौर ओपनर साथ दिया और इस अफसर का पूरा लाभ लिया। लेकिन अब धवन पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और उन्होंने फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है जिससे सिलेक्ट हुए हैं। हालांकि धवन को रोहित की कमी को पूरा करने के लिए टीम के लिए रन बनाने होंगे और पिछली कई पारियों में उनका रिकाॅर्ड कुछ खास नहीं रहा है। 

PunjabKesari

सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार घरेलू टी20 क्रिकेट में लगभग एक दशक से खेल रहे हैं। इस 29 वर्षीय क्रिकेटर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए खुद को साबित भी किया है। सूर्य के रिकाॅर्ड पर नजर डाली जाए तो उन्होंने 149 टी20 मैचों में 139.12 की स्ट्राइक रेट से 3012 रन बनाए हैं। मुंबई की तरफ से खेलते हुए 2019-20 सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी में उन्होंने 11 मैचों में 392 रन ठोके थे जिसमें उनका एवरेज 56 था। इन आंकड़ों को देखकर कहा जा सकता है कि सूर्य रोहित की जगह अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम में जगह मिलने के बाद तेजी से प्रगति की है। वह एक साल में टेस्ट में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से हैं और उन्होंने 754 रन बनाए हैं। उन्होंने एक साल में 8 टेस्ट मैचों में 18 छक्के लगाए हैं। कर्नाटक का ये बल्लेबाज पहले से ही चयनकर्त्ताओं के निशाने पर हैं और उन्हें दो बार मौका भी मिला। पहली बार विजय शंकर की जगह 2019 वर्ल्ड कप और उसके बाद वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के दौरान धवन की जगह उन्हें मौका मिला था। इस साल आईपीएल में भी मयंक का स्कोर अच्छा रहा और उन्होंने 25.53 की औसत से 332 रन बनाए, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 141.88 था। इस स्ट्राइक रेट के कारण ही ये खिलाड़ी टी20 में रोहित का सटीक विकल्प बनने योग्य है।