Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल सिर्फ क्रिकेट का खेल नहीं बल्कि नए खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन मंच साबित हुआ है जिससे युवा खिलाड़ी अपना प्रदर्शन दिखाकर भारतीय टीम में जगह बनाते हैं। भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही विदेशी युवा खिलाड़ी भी आईपीएल में अपना खास योगदार देते हैं। आज हम कुछ ऐसे ही विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2019 में डेब्यू करने वाले हैं और अपने पहले ही सीजन में धमाल मचा सकते हैं। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में - 

Sam Curran

These foreign players will debut in IPL 2019

इंग्लैंड के लिए घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कुरेन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.20 करोड़ में खरीदा है। यह ऑलराउंडर खिलाड़ी अपनी स्विंग गेंद से बल्लेबाजों को परेशान कर सकता हैं। जहां तक बल्लेबाजी की बात है तो बड़े शाॅट्स खेलकर पंजाब के लिए पैसा वसूल प्लेयर साबित हो सकता है। 

Shimron Hetmyer

These foreign players will debut in IPL 2019

मध्यक्रम के विस्फोटक खिलाड़ी के रूप में जाने जाने वाले 22 साल के युवा हेटमेयर भारत आकर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर चुके हैं। 5 करोड़ में आरसीबी के हुए हेटमेयर टीम को चैंपियन बनाने में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं। 

Jonny Bairstow

These foreign players will debut in IPL 2019

विश्व क्रिकेट में जाने माने जॉनी बैरेस्टों लगभग दो साल से सर्वश्रेष्ठ फाॅर्म में चल रहे हैं। 2.20 करोड़ में सनराइजर्स हैदराबाद के हुए बैरेस्टों आईपीएल में भी अपना जोरदार प्रदर्शन जारी रख कर टीम का हौसला बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही वह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाल सकते हैं। 

Jason Behrendorff

These foreign players will debut in IPL 2019

ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज जेसन बेहरनडॉर्फ पिछले साल चोट लगने के कारण आईपीएल में खेल नहीं सके थे। लेकिन इस बार उन्हें मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने का मौका मिला है और जो काम वह पिछले साल नहीं कर सके वह इस साल कर सकते हैं। अपनी गेंदबाजी से वह एमआई को एक बार फिर आईपीएल की ट्राॅफी जीतने में मदद कर सकते हैं। गौर हो कि एमआई ने उन्हें 1.5 करोड़ में खरीदा है।

.
.
.
.
.