Sports

नई दिल्ली : आईपीएल-12 कई दिग्गज क्रिकेटरों के करियर खत्म करने के लिए जाना जाएगा। अपनी-अपनी टीमों में लंबे समय से टिकी कुछेक प्लेयरों ने तो इस सीजन में अपनी टीम फ्रेंचाइजी को इतना निराश किया है कि अगले साल उनका पत्ता कटना तय माना जा रहा है। आईपीएल की हर साल ऑक्शन होती है। ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी के पास अपने खिलाडिय़ों को छोडऩे का पूरा हक होता है। सो, इस सीजन में प्रदर्शन के बाद इन क्रिकेटरों को अनसोल्ड रहना तय माना जा रहा है। 

युसुफ पठान, सनराइजर्स हैदराबाद 

These cricketer might be unsold in next IPL auction
आईपीएल में महज 37 गेंदों में शतक ठोककर चर्चा पाने वाली युसूफ पठान का इस साल प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्होंने 88.88 के बेहद खराब स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। मध्यक्रम में अगर मनीष पांडे को छोड़ दिया जाए तो कोई भी बल्लेबाज प्रर्दशन नहीं कर सका है। उन्होंने सीजन में जिस तरह का प्रदर्शन किया है इससे अगले साल उन्हें खरीदार भी मिलना मुश्किल हो जाएगा। 

मुरली विजय, चेन्नई सुपर किंग्स

These cricketer might be unsold in next IPL auction
चेन्नई के कभी टॉप सलामी बल्लेबाजों में से एक रहे मुरली इस सीजन में अच्छे प्रदर्शन के लिए संघर्ष करते दिखे। 35 साल के मुरली विजय तो इस सीजन  में टीम में जगह पाने के लिए संघर्ष करते दिखे। पिछले साल की तरह इस साल भी उन्होंने सिर्फ एक मैच खेला जिसमें वह 38 रन ही बना पाए। वैसे भी बढ़ती उम्र के कारण अगले साल उनका बिकना नमुमकिन सा लग रहा है।

स्टुअर्ट बिन्नी, राजस्थान रॉयल्स

These cricketer might be unsold in next IPL auction
34 साल के बिन्नी के लिए यह आईपीएल का सत्र भी खराब ही रहा। राजस्थान के लिए सिर्फ एक मैच को छोड़ दिया जाए तो अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने निराश ही किया। बिन्नी ने इस साल कुल 8 मैच खेले इनमें वह 70 रन ही बना पाए। इसके अलावा विकेट उन्हें मिली सिर्फ एक। लगातार खराब प्रदर्शन के कारण उनका अगले साल खेलना संदिग्ध हो गया है।

उमेश यादव, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 

These cricketer might be unsold in next IPL auction
बेंगलुरु के लिए पिछले कुछ सालों में सबसे अच्छे गेंदबाज रहे उमेश यादव इस साल बेहद खराब फॉर्म से जूझते नजर आए। उमेश ने 11 मैचों में 9.80 की इकोनमी रेट के साथ केवल 8 विकेट लिए। पिछले साल डैथ ओवरों में सबसे अच्छी बॉलिंग करने वाले उमेश इस बार डैथ ओवरों में ही सबसे ज्यादा पिटे। वैसे भी उमेश की उम्र बढ़ती जा रही है। ऐसे में नए गेंदबाज भी उनकी जगह लेने की कोशिश करेंगे।