Sports

करण सिंह, जलंधर : अाईपीएल के हुए अब तक के सभी मैच बेहद रोमांच से भरे रहे हैं। इस सीजन में हर तरफ से रोमांच देखने को मिला है चाहे वो फिर बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी। हर टीम हर तरह से अपना पूरा जोर लगाती हुई दिखाई दी है। लेकिन जहां कई दिग्गज बल्लेबाजों का बल्ला नहीं चला वहीं कई बड़े गेंदबाज अपनी टीम के लिए इस सीजन के कुछ मैचों में महंगे साबित भी हुए हैं। तो फिर चलिए हम उन 5 बड़े गेंदबाजों की बात करते हैं जिन्होंने इस सीजन के एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाए हैं। 

थम्पी का नाम दर्ज हुअा इस सीजन की चोटी पर 
सबसे ज्यादा इस सीजन में रन लुटाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो पहले नंबर पर थम्पी का ही नाम सामने अाएगा। रॉयल बेंगलुरु चैलेंजर्स के साथ बेहद महत्वपूर्ण मैच उनका इस सीजन में चौथा मैच था।
PunjabKesari
लेकिन इसी एक मैच में थम्पी के नाम पर इतना बढ़ा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया जोकि उन्हें आईपीएल हिस्ट्री में चोटी पर बिठा रहा है। दरअसल आरसीबी के खिलाफ मैच दौरान बासिल थम्पी को चार ओवरों में 70 रन पड़ गए। यह आईपीएल में किसी बॉलर का सबसे खराब प्रदर्शन है।

उमेश यादव का रहा खराब प्रदर्शन 
टूर्नामेंट से बाहर हुई विराट कोहली की टीम अारसीबी के खिलाड़ी उमेश यादव। जिन्होंने की सीजन का 11वां मैच राजस्थान के खिलाफ खेला था।
PunjabKesari
इस मैच के दौरान उमेश यादव ने 4 अॉवरों में 59 रन लुटाए थे अौर अारसीबी को इस मैच में राजस्थान से हार का मुंह देखना पड़ा था। 

मावी ने लुटाए थे 58 रन 
अाईपीएल के इस सीजन में जहां इस टीम ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिया है वहीं खराब प्रदर्शन भी दिया है। जी हां हम बात कर रहे हैं प्ले अॉफ में बनी हुई टीम कोलकाता की।
PunjabKesari
कोलकाता के यूवा खिलाड़ी शिवम मावी ने इस सीजन के 26वां मैच दिल्ली के खिलाफ खेला। जिसमें उन्होंने 4 अॉवरों में 58 रने लुटाए हैं। इस मैच में दिल्ली ने 55 रनों से कोलकाता पर जीत हासिल की थी।   

कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा मोहम्मद शमी का 
जैसे की अाप जानते ही हो की मोहम्मद शमी का इस अाईपीएल में अाने से पहले वह कई तरह के घरेलू विवादो में फंसे हुए थे। जिसे देखते हुए अाप यह जरूर समझ सकते हो की उन विवादो का उनके खेल पर बहुत असर पड़ा है।
PunjabKesari
इसी तरह जहां दिल्ली कभी कोलकाता पर भारी पड़ी तो कहीं कोलकाता दिल्ली पर। इस सीजन का 13वां मैच दिल्ली अौर कोलकाता के बीच खेला गया था। इस मैच में शमी ने 4 अॉवरों में 53 रन लुटाए अौर कोलकाता ने 71 रनों से दिल्ली पर शानदार जीत हासिल की थी।   

राशिद ने इस मैच में की थी खराब गेंदबाजी 
पूरे सीजन में सबसे ज्यादा समय यह टीम प्वाइंट टेबल के शीर्ष पर रही है। हैदराबाद ही एक मात्र एेसी टीम है जिसने अपने इस पूरे सीजन में शानदार फार्म दिखाई है। लैकिन इस टीम ने अपना खराब प्रदर्शन भी दिखाया है।
PunjabKesari
टीम के सबसे शानदार फार्म मे चल रहे राशिद खान अपनी गेंदबाजी से सबको हैरान किया तो एक तरफ पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में निराश भी किया। दरअसल इस सीजन के 16वां मैच हैदराबाद अौर पंजाब के बीच हुअा। जिसमें राशिद खान ने 4 अॉवरों में 55 रन लुटाए थे अौर इस मैच में पंजाब ने 15 रनों से जीत हासिल की थी