यह हैं वो 5 कप्तान जिन्होंनें क्रिकेट के इतिहास में जीते हैं लगातार सबसे ज्यादा मैच

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Jun, 2017 09:40 PM

these are the 5 captains won in the history of cricket consistent matches

क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे कप्तान रहे हैं  जो अपनी कप्तानी की बदौलत दुनियाभर में मशहूर हुए। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज ...

नई दिल्ली: क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे कप्तान रहे हैं जो अपनी कप्तानी की बदौलत दुनियाभर में मशहूर हुए। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज कप्तान भी अपने नाम कई बड़ी उपलब्धिया हासिल कर चुके हैं। लेकिन इनके अलावा और भी कप्तान हैं जो कप्तानी करने में माहिर रहे। आज हम आपको उन पांच कप्तानो के बारे में बताएंगे जिन्होंने क्रिकेट के इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीते।

1.रिकी पोंटिंग
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 2003 से लेकर 2011 तक कप्तानी संभाली  इस बीच उन्होंने लगातापर 24 मैच जीतने का अटूट रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वह लगातार सबसे ज्यादा मैच जितने वाले इकलौते कप्तान हैं। 
PunjabKesari
2.महेंद्र सिंह धोनी 
कैप्टन कूल के नाम से पुकारे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी के दोरान भारतीय टीम को कई मैच जिताए। उन्होंने 2011 से लेकर 2015 तक टीम की कप्तानी करते हुए  लगातार 9 मैच जिताए थे।
PunjabKesari
3.क्लाइव लॉयड
वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्लाइव लॉयड धोनी के साथ बराबर मैच जीत कर इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। वेस्टइंडीज टीम को 1975 से 1979 तक क्लाइव ने 9 लगातार जीत दिलाई थी।
PunjabKesari
4.सौरव गांगुली 
सौरव गांगुली ने 2003 में भारतीय टीम को लगातार  8 मैच जिताए थे जिसके कारण वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। 
PunjabKesari
5.मार्टिन क्रोव 
न्यूज़ीलैं के कप्तान रह चुके मार्टिन क्रोव  इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर हैं । उन्होंने 1992 में लगातार अपनी टीम को 7 मैच जिताए थे। PunjabKesari 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!