Sports

नई दिल्लीः आज हम इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजी की बात ना करते हुए गेंदबाजी की बात करेंगे। गेंदबाजी में कई खिलाड़ियों ने बड़े रिकाॅर्ड बनाए हैं, लेकिन आज हम जिस रिकाॅर्ड की बात कर रहे हैं शायद वो आपको पता भी ना हो। वो 5 बल्लेबाज जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कभी भी नो बाॅल नहीं फेंकी। नो बॉल पड़ने पर बैटिंग करने वाली टीम का जोश ओर बढ़ जाता है, क्योंकि उस बॉल पर बल्लेबाज को आउट होने का डर नहीं रहता। खिलाड़ी बिना किसी खतरे से उस बाॅल पर बड़े-बड़े शाॅट खेल लेता है।

1. कपिल देव
इस रैंकिंग में सबसे पहले भारतीय टीम के दिग्गज कपिल देव आते हैं। कपिल देव ने अपने क्रिकेट करियर में एक भी नो बाॅल नहीं फेंकी। कपिल ने 131 टेस्ट और 225 एक दिवसीय मैच खेले। कपिल का सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन 43 रन देकर 5 विकेट है।
PunjabKesari
2. इयान बोथम
इंग्लैंड के महान आॅलराउंडर इयान बोथम भी इस सूची में शामिल हैं। उनके 16 साल के क्रिकेट करियर में उन्होंने एक भी नो बॉल नहीं फेंका। इयान ने 102 टेस्ट और 116 एकदिवसीय मैच खेलें हैं। इयान का सर्वश्रेष्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 31 रन पर 4 विकेट है।
PunjabKesari
3. इमरान खान
पाकिस्तानी तेज गेंदबाज इमरान खान विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। इमरान खान ने 88 टेस्ट और 175 एक दिवसीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने नो बॉल का बाॅल नहीं फेंका। इमरान का सर्वश्रेष्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 14 रन देकर 6 विकेट है। 
PunjabKesari
4. डेनिस लिली
आस्ट्रेलियाई महान गेंदबाज डेनिस लिली अपने करियर में बहुत ही अनुशासित गेंदबाजी करते रहे हैं। डेनिस के बाॅलिग करियर की बात करें तो उन्होंने अपने 70 टेस्ट मैचों में एक भी नो बाॅल नहीं कराई। डेनिस का सर्वश्रेष्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 34 रनों की बदौलत 5 विकेट है। 
PunjabKesari
5. लांस गिब्स
वेस्ट इंडीज के लांस गिब्स ने 79 टेस्ट और 3 वनडे खेले हैं। जिस दौरान उन्होंने कोई नो बाॅल नहीं फेंकी। लांस का सर्वश्रेष्ट गेंदबाजी प्रदर्शन 12 रन देकर 1 विकेट है।

PunjabKesari