Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: जैसे जैसे वक्त बीतता जा रहा हैं, वैसे वैसे इंग्लैंड और वेल्स में खेला जाने वाला आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप नजदीक आता जा रह हैं। आईपीएल के खत्म होने के बाद अब दुनियाभर के खेल प्रेमी वर्ल्ड कप के शुरू होने का बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे हैं। ऐसे अगर विश्व कप में तेज गेंदबाजों की बात करें तो इन पांचों का काफी बड़ा दबदबा देखा जा रहा है। तो आइए एक नजर डालते हैं इनके हाली के प्रदर्शन पर।

1. टीम इंडिया के बेस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 
PunjabKesari
भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन किया है। क्रिकेट के तीनो फ़ॉर्मेट में इस गेंदबाज के आगे कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर टीक नहीं पाता है। अब तक इस खिलाड़ी ने 49 मैच खेले हैं। जिसमे इनके नाम 85 विकेट है। इस गेंदबाज ने अभी हाल ही में हुए आईपीएल में भी क्या शानदार गेंदबाजी की है। इंग्लैंड की पिच इस खिलाड़ी को काफी रास आएगी। ये खिलाड़ी शुरू के ओवर और आखिरी ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी कर सकता है।

2. अफ्रीका के खतरनाक बॉलर कगिसो रबाडा
PunjabKesari

अफीका ये तेज गेंदबाज इस समय विश्व के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार है. शुरूआती ओवर हो या डेथ ओवर इस गेंदबाज को चौक्के छक्के लगाना बहुत मुश्किल है। इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों को काफी मदद करेगी। जिससे ये गेंदबाज और खतरनाक साबित हो सकता है। अगर हालिया फॉर्म की बात करें तो अभी हाल ही में हुए आईपीएल में इस खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की है। ये खिलाड़ी इस विश्व कप अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बन सकता है।

3. कंगारुओं के बाउंसर और यॉर्कर विशेषज्ञ मिचेल स्टार्क
PunjabKesari
2015 के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने 8 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे। इस खिलाड़ी की बाउंसर और यार्कर गेंदों से बल्लेबाज खौफ खाते हैं।ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज इस समय जमकर पसीना बहा रहा है। विश्व कप से पहले अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में भी इस खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की है।

4. अफगान के बेहतरीन स्पिनर राशिद खान 
PunjabKesari
अफगानिस्तान का ये शानदार लेग ब्रेक गेंदबाज इस समय विश्व का सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार है। इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी का लोहा पूरे विश्व में मनवाया है। विश्व भर के क्रिकेट लीग में इस खिलाड़ी का जलवा चलता है साथ ही अगानिस्तान के लिए भी राशिद खान शानदार गेंदबाजी करते हैं। विश्व कप में भी ये खिलाड़ी अपनी गेंद का कमाल दिखा सकता है।

4. भारत के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव 
PunjabKesari
भारतीय टीम का ये स्टार स्पिनर विश्व के अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित होता है। अभी हाल ही में हुए आईपीएल में इस खिलाड़ी की गेंदबाजी अच्छी नहीं हुई है, लेकिन जैसे ही कुलदीप ब्लू जर्सी पहनते हैं। इस गेंदबाज के गुगली पर बल्लेबाज नाचने लगते है। अब तक इस खिलाड़ी ने 44 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 87 विकेट अपने नाम किए हैं। ये खिलाड़ी भी विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट ले सकता है।

.
.
.
.
.