Sports

लंदन : इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि आईसीसी द्वारा तय किए गए नियमों पर उनका नियंत्रण नहीं है। विश्व क्रिकेट की शीर्ष संस्था के ‘बाउंड्री' गिनने के नियम की कड़ी आलोचना की जा रही है जिससे विश्व कप 2019 के विजेता का फैसला हुआ। फाइनल और सुपर ओवर टाइ छूटने के बाद इंग्लैंड को अधिक बाउंड्री लगाने के कारण विजेता घोषित किया गया। उसने फाइनल में 22 चौके और दो छक्के लगाए थे जबकि न्यूजीलैंड ने 17 बाउंड्री लगाई थी।

मोर्गन ने कहा, ‘अगर आप कोई विकल्प दे सकते हैं तो मैं दोनों की तुलना कर सकता हूं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि अभी कोई विकल्प है। नियम निश्चित तौर पर काफी पहले तय किए गए थे और हमारा इन पर कोई नियंत्रण नहीं है।'

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से पूछा गया कि क्या विश्व कप विजेता का फैसला करने के लिए यह सही तरीका है तो उन्होंने स्वीकार किया कि इसे पचा पाना मुश्किल है। विलियमसन ने इस नियम के बारे में पूछने पर कहा, ‘आप कभी सोच नहीं सकते कि ऐसे सवाल भी पूछे जाएंगे। मैने भी कभी नहीं सोचा था कि ऐसे सवाल का जवाब दूंगा।' उन्होंने कहा, ‘यह स्वीकार करना मुश्किल है क्योंकि दोनों टीमों ने इस पल के लिए काफी मेहनत की थी।' पूर्व क्रिकेटरों ने आईसीसी के इस नियम को हास्यास्पद करार दिया है।