Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में गुरुवार को बारिश के कारण टॉस में विलंब होना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना था लेकिन इस पर बारिश का साया मंडरा गया है जिसके कारण टॉस में देरी हो गई थी। जिसके बाद न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी जिमी निशम ने इंग्लैंड को सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दिया। 

an historical accident that cricket was invented in a country where it never stops fkn raining https://t.co/yJ19PieNuz

— Costa Georgiadis, Commissar for Agriculture (@kenan101917) July 16, 2020

दरअसल, हुआ यूं कि एक यूजर ने जब टि्वटर पर लिखा- एक ऐतिहासिक दुर्घटना, क्रिकेट का आविष्कार एक ऐसे देश में किया गया था, जहां कभी भी तेज बारिश को नहीं रुक पाती। जिसके बाद रिट्वीट करते हुए जिम्मी नीशम ने लिखा- 'शायद यही वजह है कि ब्रिटेन ने दुनिया भर के देशों में राज किया था। वो ऐसी जगह की तलाश करना चाहते थे, जहां टेस्‍ट मैच का आयोजन ठीक से करा सकें।' 

PunjabKesari
गौर है कि टॉस स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजकर 30 मिनट (ग्रीनविच मानक समयानुसार नौ बजकर 30 मिनट पर) पर नहीं हो पाया और सुबह हल्की बारिश के कारण पिच को कवर से ढककर रखा गया है। पिछले हफ्ते साउथम्पटन में पहला टेस्ट जीतने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना रखी है। टीम इंग्लैंड में 32 साल बाद पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने के लिए चुनौती पेश कर रही है। इंग्लैंड इस मैच में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के बिना उतरेगा जिन्हें सोमवार को ब्राइटन में अपने घर जाकर पृथकवास से जुड़े नियम तोड़ने पर बाहर कर दिया गया है।