Sports

मडगांव : इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र का दूसरा चरण 10 जनवरी से शुरू होगा और 55 दिनों तक चलेगा। टूर्नामेंट के आयोजकों फुटबॉल स्पोट्र्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने मंगलवार को इस कार्यक्रम की घोषणा की। गत चैंपियन मुंबई सिटी एफसी फिलहाल लीग में शीर्ष पर है लेकिन जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी  से उसे कड़ी टक्कर मिल रही है। दो टीमें दो बार के विजेता चेन्नईयिन एफसी भी लय में है और पिछले सत्र के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़कर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बेताब हैं।

लीग का पहला चरण 30 दिसंबर को चेन्नईयिन एफसी  और बेंगलुरू एफसी के मैच के साथ समाप्त होगा। शीर्ष की चार टीमों और तालिका में निचले पायदान पर काबिज टीमों के बीच सिर्फ 8 अंक का फसला है। ऐसे में सभी टीमों के पास आगे बढऩे का मौका है। जनवरी में ट्रांसफर मार्केट (खिलाडिय़ों की अदला बदली) भी खुल जाएगा और क्लबों को लीग शील्ड और आईएसएल ट्रॉफी दोनों के लिए टीम को मजबूत करने का मौका मिलेगा।

भारतीय फुटबॉल की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी टीमें एटीके मोहन बागान और एससी ईस्ट बंगाल के बीच कोलकाता डर्बी के दूसरे चरण का मैच 29 जनवरी को यहां पीजेएन स्टेडियम में खेला जाएगा। लीग चरण का आखिरी मुकाबला एफसी गोवा और केरल ब्लास्टर्स के बीच पांच मार्च को खेला जाएगा। दूसरे चरण में लीग के सभी मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से खेले जाएंगे।