Sports

जालंधर:'द डर्टी पिक्चर' में विद्या बालन के डायलॉग ‘फिल्में सिर्फ 3 वजह से चलती हैं- एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट, एंटरटेनमेंट’ काफी प्रसिद्ध हुआ था। अगर इसे ध्यान से समझा जाए तो डब्ल्यूडब्लयूई में यही शब्द ही सब कुछ है। डब्ल्यूडब्लयूई ने ऐसे कई रेसलर दिए हैं, जिन्होंने न सिर्फ लोगों को एंटरटेन किया, बल्कि साथ ही साथ मोटी कमाई भी की। रेसलरों की वेल्थ पर ब्रिटिश के एक अखबार ने सर्वे किया है। आइए, जानें टॉप-10 रेसलर के बारे में जिन्होंने मोटी कमाई की है।

1. द रॉक की कमाई 170.3 मिलियन पाउंड 

PunjabKesarisports The rock Wrestler

द रॉक ने डब्ल्यूडब्लयूई से खूब शोहरत कमाई। इसके साथ ही उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में काम कर के मोटी कमाई की। बताया जाता है कि द रॉक जिनका असली नाम ड्वेन जॉनसन है, की कमाई 170.3 पाउंड है। रॉक के नाम पर हॉलीवुड फिल्म 'द स्क्रोपियन किंग' के लिए बतौर डेब्यू सबसे ज्यादा पैसे (3.5 मिलियन पाउंड) लेने का भी रिकॉर्ड दर्ज है।

2. जॉन सीना की कमाई 16 मिलियन पाउंड 

PunjabKesarisports John cena

डब्ल्यूडब्लयूई के पॉपलुर स्टार जॉन सीना इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। 16 बार वर्ल्ड टाइटल जीतने वाले सीना की कुल कमाई 16 मिलियन पाउंड है। सीना दो बार 2008 और 2013 में रॉयल रंबल के विजेता भी रह चुके हैं। उन्होंने भी हॉलीवुड फिल्मों में अपना लक आजमाया है।

3. स्टीव ऑस्टिन की कमाई  38.7 मिलियन पाउंड 

PunjabKesarisports Steve austin

डब्ल्यूडब्ल्यूई में रिंग मास्टर के नाम से एंट्री करने वाले मशहूर रेसलर स्टीव ऑस्टिन भी 38.7 मिलियन पाउंड के मालिक हैं। 1995 में पहली बार स्टीव ने डब्ल्यूडब्ल्यूई ज्वाइन की थी। स्टीव भी 6 बार डब्ल्यूडब्ल्यूएफ चैम्पियन, दो बार इंटरकॉन्टिनेटल चैम्पियन और चार बार टैग टीम चैम्पियन रह चुके हैं।

4. ट्रिपल एच की कमाई 30.9 मिलियन पाउंड 

PunjabKesarisports Triphle H

डब्ल्यूडब्ल्यूई के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट ट्रिपल एच इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूई की चीफ ब्रांड ऑफिसर स्टेफनी मैकमोहन के पति भी हैं। उनकी कमाई 30.9 मिलियन पाउंड है। वह 2002 और 2016 में रॉयल रंबल के विजेता रहे। इसके अलावा, 9 बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैम्पियन तो 5 बार उनके नाम पर वल्र्ड हेवीवेट चैम्पियनशिप बेल्ट भी रही।

5. हल्क होगन की कमाई  20 मिलियन पाउंड 

PunjabKesarisports Hulk hogan

गुस्सा आने पर कमीज फाड़कर जोरदार लड़ाई करने वाले हल्क होगन इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई से 20 मिलियन पाउंड कमाए हैं।

6. कर्ट एंगल की कमाई 19 मिलियन पाउंड 

PunjabKesarisports kurt angle

ओलिम्पिक कुश्ती इवेंट में गोल्ड मेडल विजेता कर्ट एंगल ने भी 20 साल से ज्यादा लंबे करियर के दौरान 19 मिलियन पाउंड से ज्यादा की कमाई की है। कर्ट चार बार डब्ल्यूडब्लयूई चैम्पियन तो एक बार हेवीवेट चैम्पियन रह चुके हैं।

7. ब्रॉक लेसनर की कमाई 17 मिलियन पाउंड

PunjabKesarisports Brock Lesnar

डब्ल्यूडब्लयूई के सबसे खतरनाक रेसलर ब्रॉक लेसनर इस लिस्ट में सातवें नंबर पर हैं। 25 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले ब्रॉक डब्ल्यूडब्लयूई के सबसे युवा चैम्पियंस में से एक हैं। वह अब तक 15 मिलियन पाउंड कमा चुके हैं।

8. बिग शो की कमाई 15.5 मिलियन पाउंड

PunjabKesarisports Big show

डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे लंबे और भारी-भरकम रेसलर्स में से एक बिग शो भी 15.5 मिलियन पाउंड कमा चुके हैं।

9. क्रिस जेरिको की कमाई 13.9 मिलियन पाउंड

PunjabKesarisports Chris jericho

इस समय जापान में प्रो रेसलिंग के कॉम्पिटीशन में क्रिस जेरिको आईडब्ल्यूजीपी इंटरकॉन्टिनेंटल चैम्पियन हैं। वह अपने रेसलिंग करियर से 13.9 मिलियन पाउंड कमा चुके हैं। 2001 में जैरिको ने द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को हराकर सबको हैरान किया था।

10. मिक फोली की कमाई 11.6 मिलियन पाउंड

PunjabKesarisports WWE mick foley

डब्ल्यूडब्लयूई के हॉल ऑफ फेमर मिक फौली अपनी स्टाइल के कारण बेहद प्रसिद्ध हैं। मिक फौली 4 बार वर्ल्ड चैम्पियन तो 11 बार वर्ल्ड टैग टीम चैम्पियन भी रह चुके हैं। उन्होंने बतौर रेसलर अब तक 11.5 मिलियन पाउंड कमाए हैं।

.
.
.
.
.