Sports

सिडनी: भारत और क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया एकादश के बीच बुधवार को यहां शुरू होने वाले चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल बारिश के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया। लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी मैदान से दूर रहे और मौसम लगातार खराब ही रहा। सिडनी में मंगलवार रात को ही बारिश शुरू हो गई थी और लगभग पूरे दिन बारिश होने के कारण मैदान काफी गीला हो गया।
PunjabKesari
स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे बारिश कुछ देर के लिए रुकी और मैदानर्किमयों ने पिच और आउटफील्ड को तैयार करने की कोशिश की। इसके बाद दोबारा बारिश नहीं होने की स्थिति में टाॅस का समय साढ़े तीन बजे रखा गया और मैच चार बजे शुरू होना था। लेकिन तीन बजे पहले दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया। अगले तीनों दिन अब आधे घंटे का अतिरिक्त खेल होगा। 

अभ्यास मैच रद्द होने के बाद कप्तान विराट के अलावा ते़ज गेंदबाज इशांत शर्मा और बल्लेबाज मुरली विजय सभी ने जिम जाकर ट्रेनिंग करने का फैसला किया। भारतीय कप्तान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इशांत और मुरली के साथ एक तस्वीर भी साझा की है जिसमें वे सभी जिम में दिखाई दे रहे हैं। विराट ने तस्वीर के साथ लिखा, ‘बारिश के तो जाने की संभावना नहीं है इसलिए हमने अपने दिन में कुछ और करने के बारे में सोचा। मैंने खिलाड़यिों के साथ वर्कआउट किया और दिन का अच्छा इस्तेमाल किया।’ भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक अभ्यास मैच खेला जाना है।
Sports news, Cricket news hindi, Ind vs Aus, Practice match, Australia XI, virat kohli, Rain
इसके बाद टीम पहले टेस्ट के लिए एडिलेड रवाना होगी जहां 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीका शुरू होगी। टी20 सीरीज के बाद ओपनर मुरली और इशांत टेस्ट टीम से जुड़े हैं। टी 20 सीरीज से पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ सिडनी पहुंचे थे जहां उन्होंने टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़यिों के साथ काम किया। ओपनर मुरली, पृथ्वी शॉ और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे तथा गेंदबाज इशांत और मोहम्मद शमी बांगड़ के मार्गदर्शन में टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी में जुटे हैं।  

.
.
.
.
.