Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पर उनका यह फैसला गलत साबित हुआ जब टीम ने जल्दी विकेट गंवा दिए। इस मैच में राशिद खान पहली गेंद पर आउट होकर गोल्डन डक शिकार बने। शून्य पर आउट होने के साथ ही राशिद खान ने अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। राशिद खान टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए आए राशिद खान से कप्तान हार्दिक पांड्या को उम्मीदें थी कि वह कुछ बड़े शॉट्स खेलकर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालेंगे। पर कागिसो रबाडा ने उन्हें पहली ही गेंद पर आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी। राशिद खान टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा 33 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। इस मामले में उन्होंने सुनील नरेन को पीछे छोड़ा है। नरेन टी20 फॉर्मेट में 32 बार शून्य पर आउट हुए हैं।  

टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज

33 - राशिद खान*
32 - सुनील नरेन
30 - क्रिस गेल
28 - लेंडल सिमंस
28 - ड्वेन स्मिथ
28 - एलेक्स हेल्स

वहीं अगर आईपीएल की बात करें तो राशिद खान यहां भी सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले विदेशी बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। राशिद खान आईपीएल में 12 बार शून्य पर आउट हुए हैं। इस मामले में वह ग्लेन मैक्सवेल के साथ संयुक्त रुप से पहले स्थान पर हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ी 

12 - राशिद खान*
12 - ग्लेन मैक्सवेल
11 - सुनील नरेन
10 - एबी डेविलियर्स