Sports

मुंबई : भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पूर्व तीन दिन क्वारंटीन से गुजरेगी। समझा जाता है कि दक्षिण अफ्रीका जाने वाली टीम के सदस्यों को मुम्बई अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक एक पांच सितारा होटल में रुकने के लिए कहा गया है जिससे बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल को पूरा किया जा सके। टीम बुधवार को चाटर्डर् उड़ान से जोहानसबर्ग के लिए रवाना होगी।

भारत को इस दौरे में तीन टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं लेकिन इस समय केवल टेस्ट टीम के सदस्य दक्षिण अफ्रीका की उड़ान भरेंगे जबकि नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवसवाला, हनुमा विहारी और विवेक रामकृष्ण (ट्रेनर), सभी भारत ए टीम के सदस्य जिन्होंने ब्लूमफोंटेन में तीन मैचों की सीरीज खेली थी दक्षिण अफ्रीका में ही रुक गए हैं। ये खिलाड़ी या तो दौरा करने वाली टीम के सदस्य हैं या फिर वैकल्पिक खिलाड़ियों में शामिल हैं।

भारत ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा बिना किसी घटना के रहा था जिसने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और सदस्यों को ऐसे देश का दौरा करने के लिए प्रोत्साहित किया जो कोविड 19 के नए और खतरनाक प्रारूप से जूझ रहा है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी भारतीय टीम को पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है। तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसम्बर से जोहानसबर्ग के वांडरर्स में खेला जाएगा। इस बीच भारत ए के सदस्य मुंबई में उतरने के बजाये सीधे अहमदाबाद रवाना हो गए ताकि महाराष्ट्र के सख्त क्वारंटीन प्रोटोकॉल से बच सकें।