Sports

चांगझू (चीन): अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ(एफआईएच) ने शुक्रवार को महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के कार्यक्रम की घोषणा कर दी जिसकी शुरूआत ब्रिटेन और मेजबान चीन के बीच मुकाबले से होगी।  चीन के चांगझू स्थित विजुन हॉकी स्टेडियम में 17 से 25 नवंबर तक महिला हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया जाएगा। टूर्नामेंट में दुनिया की शीर्ष छह महिला टीमें हिस्सा ले रही हैं जो 23वें चैंपियंस ट्रॉफी खिताब के लिये उतरेंगी। 

मेजबान चीन, पूर्व विश्वकप और वल्र्ड लीग चैंपियन हॉलैंड, 2016 ओलंपिक चैंपियन ब्रिटेन और पूर्व चैंपियंस ट्रॉफी विजेता अर्जेंटीना ने स्वत: ही टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई कर लिया है।  वहीं 2020 टोक्यो ओलंपिक की मेजबान और हाल ही में एशियन चैंपियन जापान और पूर्व ओसनिया चैंपियन आस्ट्रेलिया को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड ने टूर्नामेंट के लिये आमंत्रित किया है। 

सभी छह टीमें नौ दिनों तक चलने वाले टूर्नामेंट में अपनी अपनी चुनौती पेश करेंगी जबकि 10, 21 और 23 नवंबर को टीमों को विश्राम दिया गया है। टूर्नामेंट का फाइनल 25 नवंबर को आयोजित किया जाएगा जबकि इसी दिन कांस्य पदक के लिये मैच होगा। ओपनिंग मैच मेजबान चीन और रियो ओलंपिक ब्रिटेन के बीच होगा। इसी दिन दो अन्य मुकाबले आस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना और हॉलैंड तथा जापान के बीच खेले जाएंगे।

.
.
.
.
.