Sports

साउथम्पटन : इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मालन की टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग 50 के औसत से रन बनाने के बावजूद टीम में जगह पक्की नहीं है और उन्होंने कहा कि जब वह कम से कम 50 मैच खेल लें तब उनकी विराट कोहली जैसे खिलाड़ी से तुलना की जा सकती है। बल्लेबाजी क्रम में तीसरे नंबर पर उतरने वाले मालन ने अब तक 16 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48.71 की औसत से 682 रन बनाए हैं। इसमें एक नाबाद शतक भी शामिल है।

England cricketer Dawid Malan, Virat Kohli, Camparison, cricket news in hindi, Sports news, ENG vs AUS, T 20 Cricket

इस 33 वर्षीय बल्लेबाज को जैसन रॉय और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के खिलाफ नियमित तौर पर खेलने का मौका मिला। मालन ने कहा- मैं जिस तरह का खिलाड़ी हूं, मुझे यह जानना पसंद है कि टीम में मेरी स्थिति क्या है इसलिए मैंने कहा था कि जब आप शृंखला में खेलते हो तो आपको पता होता है कि आपको क्या करना है।

मालन ने कहा- भले ही आंकड़े कुछ कहते हों लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैं विराट कोहली या अन्य खिलाडिय़ों के करीब भी हूं। जब मैं 50 मैच खेल लूं तो उनसे मेरी तुलना कुछ हद तक की जा सकती है। टीम में उनकी जगह पक्की नहीं होती है लेकिन मालन ने कहा कि वह वही कर सकते हैं जो उनके नियंत्रण में है और यह है मौका मिलने पर ढेर सारे रन बनाना।

England cricketer Dawid Malan, Virat Kohli, Camparison, cricket news in hindi, Sports news, ENG vs AUS, T 20 Cricket

मालन ने कहा- यह कड़ी स्थिति है। हम सभी जानते हैं कि इन बल्लेबाजी क्रम पर खेलने वाले खिलाड़ी कितने अच्छे हैं। पिछले 4-5 वर्षों में उनका रिकार्ड शानदार है। किसी को भी टीम में जगह बनाने के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा और इंग्लैंड के लिए मैच जीतने होंगे। उन्होंने कहा- मैं अच्छी तरह से समझता हूं कि जैसन और स्टोक्सी वापसी करेंगे और ऐसे में मेरा काम है कि मौका मिलने पर अधिक से अधिक रन बनाना। मुझे उन पर, कप्तान इयोन मोर्गन और चयनकर्ताओं पर दबाव बनाना होगा।