Sports

प्योंगचांग : दक्षिण कोरिया के प्योंगचांग में आयोजित शीतकालीन ओलिम्पिक में भारतीय खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने के लिए एक भारतीय दल वहां पहुंच गया। इस दल ने भारतीय खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाते हुए सियोल की खूबसूरती का दीदार भी किया। इन खेलों का आयोजन माइनस 10 डिग्री सैल्सियस की कड़ाके की ठंड के बीच हो रहा है। 

2018 विंटर ओलिम्पिक खेल चित्रकारी प्रतियोगिता में लक्ष्मीम विकास, मुस्कुराहट बजाज, आकाशदीप, अंकित कुमार व सुमिंद्रर कौर विजेता रहे। इन खिलाडिय़ों का भारतीय दल ने जमकर हौसला बढ़ाया। इस प्रतियोगिता में 27 राज्यों के 101 शहरों के 295 स्कूलों के 22,000 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। दक्षिण कोरिया के राजदूत महामहीमश्रीशिनबोंग-किल ने शीर्ष 5 विजेताओं को पुरस्कार दिए।

श्रीकिम-कुमप्योंग, निदेशक, कोरियाई सांस्कृतिक केंद्र ने विजेताओं को बधाई दी। श्रीकिम-कुमारप्योंग ने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं भारतीय छात्रों की रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन करती हैं। उन्होंने कहा कि कोरिया-इंडिया मैत्री पेंटिंग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्रों की रचनात्मकता को एक अंतर्राष्ट्रीय खेल आयोजन, प्योंगचांग 2018 ओलिम्पिक शीतकालीन खेलों की दिशा में निर्देशित करना था।