Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम में शुभमन गिल बड़े खिलाड़ी साबित होंगे। उन्होंने कहा कि आने वाला दशक गिल का है और वह अपनी परफार्मैंस से सभी के दिलों पर राज करेगा। गिल ने भारत के लिए कुछ वनडे मैच खेले हैं लेकिन वह मौकों का फायदा नहीं उठा पाए। हालांकि घरेलू क्रिकेट में उनका रिकाॅर्ड काफी अच्छा रहा है। यही कारण है कि आकाश चोपड़ा का मानना है कि भारत को गिल पर इंवेस्ट करना चाहिए। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि भारत को निवेश करना चाहिए और हम करेंगे। मुझे लगता है कि वह मौके से चूक गए। जब विराट कोहली वहां नहीं थे और उन्हें खेलने का मौका मिला था, तो उन्होंने न्यूजीलैंड में बल्लेबाजी की और होनहार दिखे, लेकिन अपनी जगह पक्की नहीं कर सके। इस 42 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि पंजाब के इस खिलाड़ी को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं और उसे कुछ और मौके देने चाहिए। इसी के साथ ही चोपड़ा ने कहा कि शुभमन गिल को अवसरों का मौका उठाना होगा नहीं तो यह कठिन (भारतीय टीम में जगह बनाना) होगा। 

कमेंटेटर ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि उसे बहुत से अवसर नहीं मिले हैं। उसे और मौके मिलने चाहिए। लेकिन जब आप भारतीय टीम के उस बल्लेबाजी क्रम को देखते हैं जिसमें उसने बल्लेबाजी की, तो आपको एहसास होगा कि उसे और मौके मिलने चाहिए। इसलिए आपको उन मौकों को पकड़ना होगा, अगर आप चूक जाते हैं तो यह मुश्किल होगा। शुभमन गिल के साथ वास्तव में ऐसा ही हुआ है। 

इसी के साथ ही आकाश चोपड़ा ने कहा, दुर्भाग्य से उन्हें बहुत सारे अवसर नहीं मिले। लेकिन आने वाला समय उनका है। आने वाला दशक, शुबमन गिल का है और वह सबका दिल जीत लेगा जिसमें मैं भी शामिल हूं। उसका समय जरूर आएगा। गौर हो कि गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में डेब्यू किया था। हालांकि वह बेहतर पारी नहीं खेल पाए और दो मैचों में केवल 9 रन ही बना पाए थे। इसके बाद उन्हें नेशनल टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं घरेलू क्रिकेट की बात करें तो फर्स्ट क्लास में 73 और लिस्ट ए में 45.60 की औसत से रन ठोके हैं।