Sports

रांची: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो एकदिवसीय मैचों के लिए विश्राम दिया गया है और शुक्रवार को यहां खेला गया मैच भारतीय सरजमीं पर उनका अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच साबित हो सकता है।

Cricket news in hindi, Ind vs Aus, ODI Series, Team India, Last Two ODI, MS Dhoni, Rested, Against Australia
भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की 32 रन से हार के बाद पत्रकारों से कहा, ‘हम अंतिम दो मैचों के लिये कुछ बदलाव करेंगे। माही अंतिम दो मैचों में नहीं खेलेंगे। वह विश्राम करेंगे।’ श्रृंखला का चौथा मैच दस मार्च को मोहाली जबकि पांचवां और अंतिम मैच 13 मार्च को नई दिल्ली में खेला जाएगा। भारत को अब अक्टूबर तक अपनी सरजमीं पर कोई मैच नहीं खेलना है और ऐसे में कहा जा रहा है कि रांची का मैच धोनी को भारतीय धरती पर आखिरी मैच हो सकता है। माना जा रहा है कि विश्व कप के बाद यह स्टार क्रिकेटर संन्यास ले सकता है।

PunjabKesari
झारखंड राज्य क्रिकेट संघ का हालांकि मानना है कि उन्हें अगले घरेलू सत्र में सीमित ओवरों के एक मैच की मेजबानी मिल जाएगी जिसमें धोनी उचित विदाई ले सकते हैं। धोनी प्रचार से बचते हैं और ऐसी संभावना बहुत कम है। धोनी ने हैदराबाद में पहले मैच में नाबाद 59 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी थी लेकिन पिछले दो मैचों में वह शून्य और 26 रन ही बना पाए। धोनी की अनुपस्थिति में अंतिम दो वनडे में ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।