Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने का मानना है कि विश्व कप के पहले दो मैचों में बल्लेबाजी पतन को देखते हुए टीम के बाकी बचे मैचों में मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी निभानी होगी। श्रीलंका को विश्व कप के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड से 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद उसने दूसरे मैच में अफगानिस्तान को 34 रन से हराया था।

PunjabKesari

इन दोनों मैचों में श्रीलंका का मध्यक्रम नहीं चल पाया था। करूणारत्ने ने कहा, ‘अगर हम पारी की अच्छी शुरुआत करते हैं तो हम उस लय को आगे बरकरार रख सकते हैं। पिछले दो मैचों पर गौर करने से पता चलता है कि हम अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे।' न्यूजीलैंड के खिलाफ करूणारत्ने के नाबाद 52 रन के बावजूद श्रीलंका 136 रन पर आउट हो गया था। अफगानिस्तान के खिलाफ भी एक समय टीम का स्कोर एक विकेट पर 144 रन पर था लेकिन मध्यक्रम लड़खड़ाने से टीम 201 रन पर आउट हो गयी थी।

PunjabKesari

करूणारत्ने ने आईसीसी मीडिया से कहा, ‘हमें मध्यक्रम से योगदान की जरूरत है और मेरा मानना है कि बल्लेबाजी लाइनअप के हिसाब से यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इसके अलावा मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।' श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच का मैच शुक्रवार को लगातार बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। दोनों टीमों में अंक बांटे गए जिससे श्रीलंका और पाकिस्तान तालिका में क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर पहुंच गए। करूणारत्ने ने कहा, ‘हम यहां क्रिकेट खेलने के लिए आए थे, इसलिए यह अच्छा नहीं है कि हम नहीं खेल पाए। हम टीम के रूप में वास्तव में निराश हैं लेकिन अब हम अगले मैच पर ध्यान दे रहे हैं।' श्रीलंका अब 11 जून को बांग्लादेश से भिड़ेगा।