Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विंडीज के खिलाफ पदार्पण टैस्ट में शतक लगाकर क्रिकेट फैंस की नजरों में शाने वाले 18 साल के भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टैस्ट में ऐसे प्रदर्शन की कल्पना भी नहीं की थी। भारतीय टेस्ट टीम में जगह बना चुके पृथ्वी शॉ 14 साल की उम्र में 546 रनों की पारी खेल कर काफी सुर्खियों में आए थे और अब इतने ही साल के एक और लड़के ने सबको चौंका दिया है ।

मंगलवार को उसने दो दिवसीय टूर्नामेंट में कमाल की पारी खेली । डीके गायकवाड़ अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट में बड़ौदा के प्रियांशु मोलिया ने 556 रनों की विस्फोटक पारी खेली है। मोहिंदर लाला अमरनाथ क्रिकेट एकेडमी की ओर से खेलते हुए प्रियांशु ने अपनी पारी में 98 चौके जड़े और उसके बल्ले से एक ही छक्का निकल पाया । प्रियांशु की इस पारी से अमरनाथ एकेडमी ने योगी क्रिकेट एकेडमी को पारी और 690 रनों से रौंदा। 

योगी क्रिकेट एकेडमी को पहली पारी को 52 रनों पर समेटने के बाद अमरनाथ क्रिकेट एकेडमी ने प्रियांशु की 319 गेंदों वाली विशाल पारी की बदौलत 4 विकेट पर 826 रन बनाकर पारी घोषित की. इसके बाद योगी एकेडमी की दूसरी पारी 84 रनों पर ढेर हुई. प्रियांशु ने दोहरा प्रदर्शन करते हुए अपनी ऑफ स्पिन के सहारे पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 2 विकेट चटकाए । 

1983 वर्ल्ड कप के विजेता क्रिकेटर मोहिंदर अमरनाथ ने खुद प्रियांशु की तारीफ करते हुए कहा, ' मैंने उसे पहली बार जब देखा, तो मुझे पता था कि मैं कुछ खास देख रहा हूं, वह प्रतिभावान है और समय के साथ मौके मिलते रहने से उसमें काफी निखार आएगा, मुझे उसका जुनून पसंद है.