Sports

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते ही ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने करियर को बनाने के लिए पूर्व कप्तान की सराहना की। उन्होंने उन्हें अपने जीवन की सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए धन्यवाद दिया।

There’s only one #MSDhoni. Thank you my friend and elder brother for being the biggest inspiration in my career. Will miss playing with you in the blue jersey but am sure you will always be there for me and will keep guiding me 🙏🏾🇮🇳 #7 pic.twitter.com/Q3j9pbcOGy

— hardik pandya (@hardikpandya7) August 15, 2020

पंड्या ने ट्वीट किया- वहां केवल एक एस धोनी है। मेरे करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए मेरे दोस्त और बड़े भाई का शुक्रिया। नीली जर्सी में आपके साथ खेलना पसंद करेंगे, लेकिन मुझे यकीन है कि आप हमेशा मेरे लिए रहेंगे और मुझे मार्गदर्शन देते रहेंगे।

From “India A” to “The India” our journey has been full of question marks, commas, blanks & exclamations. Now as you put a full stop to your chapter, I can tell u from experience that the new phase is as exciting and there’s no limit to DRS here!!! Well played @msdhoni @BCCI

— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) August 15, 2020

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी धोनी का जीवन के नए चरण में स्वागत किया और कहा- भारत ए से भारत तक हमारी यात्रा प्रश्नवाचक, अल्पविराम, रिक्तता और विस्मयादिबोधक से भरी रही है। आपका अध्याय, मैं आपको अनुभव से बता सकता हूं कि नया चरण रोमांचक है और यहां कोई सीमा नहीं है! पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि धोनी के साथ खेलना उनके लिए सौभाग्य की बात है।

PunjabKesari
धोनी को समीक्षाओं के लिए चयन करने की अपनी आदत के लिए भी जाना जाता है और कई लोगों ने ‘निर्णय-समीक्षा प्रणाली’ के नाम को ‘धोनी-समीक्षा प्रणाली’ में बदलने के लिए मजाकिया टिप्पणी की है। दिसंबर 2014 में, उन्होंने टेस्ट से संन्यास की घोषणा की थी तब रिद्धिमान साहा को मौका मिला था। धोनी ने 90 टेस्ट खेलने के बाद अपने टेस्ट करियर का समय 38.09 के औसत से 4,876 रन बनाए। फिर 2017 में, उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में विराट कोहली को कप्तानी सौंपी।