Sports

लाहौर : श्रीलंका ने दिसंबर में पाकिस्तान में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की पुष्टि की जिससे देश में एक दशक से भी अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होगी। यह सीरीज मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगी। एकदिवसीय कप्तान दिमुथ करूणारत्ने और टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा सहित 10 शीर्ष खिलाड़ियों के सुरक्षा कारणों से हटने के बावजूद श्रीलंका ने इस साल सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान में द्विपक्षीय एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली थी। 

PunjabKesari

आगामी सीरीज का पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में जबकि दूसरा टेस्ट 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा। पीसीबी के निदेशक (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट) जाकिर खान ने कहा, ‘पाकिस्तान के क्रिकेट और दुनिया के किसी अन्य देश की तरह सुरक्षित देश के रूप में इसकी प्रतिष्ठा के लिए यह शानदार खबर है। खेल के लंबे प्रारूप के लिए टीम भेजने पर राजी होने के लिए हम श्रीलंका क्रिकेट का आभार व्यक्त करते हैं।' खान ने कहा कि इस पुष्टि से देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नियमित रूप से दोबारा शुरू कराने के प्रयासों में मदद मिलेगी। 

PunjabKesari

श्रीलंका ने ही 2009 में पाकिस्तान में पिछला टेस्ट खेला था। उस दौरे के दौरान लाहौर में आतंकियों ने श्रीलंका की टीम पर हमला किया था जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान आने से इनकार कर दिया था। श्रीलंका को शुरुआत में अक्टूबर में टेस्ट सीरीज जबकि दिसंबर में सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी थी लेकिन टेस्ट स्थल के बारे में फैसला करने से पहले सुरक्षा का आकलन करने का मौका देने के लिए दोनों सीरीजों की अदला बदली की गई थी। श्रीलंका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशले डिसिल्वा ने कहा कि पूर्व के दौरे के आधार पर श्रीलंका क्रिकेट मानता है कि हालात टेस्ट क्रिकेट के लिए उपयुक्त हैं।