Sports

नई दिल्ली : युगांडा पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों के राजधानी कंपाला में टीम होटल के समीप मंगलवार को बम धमाके हुए। दो बम धमाकों में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और शहर में अफरातफरी मच गई। भारतीय पैरा बैडमिंटन टीम के मुख्य कोच गौरव खन्ना ने कहा कि धमाके होटल से लगभग 100 मीटर की दूरी पर हुए लेकिन सभी सुरक्षित हैं और चिंता की कोई बात नहीं है।

खन्ना ने बताया कि कुछ खिलाड़ी बैडमिंटन हॉल के लिए निकल रहे थे जब ये धमाके हुए। इससे सड़क पर अफरातफरी मच गई। हम भी तुरंत वापस लौट आए लेकिन अब चीजें ठीक हैं। हमने दूतावास से बात की है और चिंता की कोई बात नहीं है।  इसका हमारे कार्यक्रम पर कोई असर नहीं पड़ेगा और टूर्नामेंट भी चलता रहेगा। 54 खिलाड़ियों की मौजूदगी में हमारा दल काफी बड़ा है जो टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहा है।

स्थानीय पुलिस के अनुसार आतंकवादियों के इस हमले में तीन आत्मघाती हमलावर मारे गए। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे तोक्यो पैरालंपिक के स्वर्ण पदक विजेता प्रमोद भगत ने भी कहा कि वे सुरक्षित हैं और चिंता की कोई बात नहीं है। बुधवार को अपने अभियान की शुरुआत करने वाले भगत ने कहा कि हम सुरक्षित हैं। धमाका हुआ था। चिंता की कोई बात नहीं है। इससे हमारा कार्यक्रम प्रभावित नहीं हुआ है। थोड़ी अफरातफरी मच गई थी लेकिन सभी सुरक्षित हैं और टूर्नामेंट पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा।

उन्होंने कहा कि हमारे होटल में 15 भारतीय खिलाड़ी हैं, एक अन्य होटल में भी 15 से 20 खिलाड़ी हैं लेकिन सभी सुरक्षित हैं। भारतीय पैरा बैडमिंटन ने सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी। संघ ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय टीम सुरक्षित है। आधिकारिक होटल से 100 मीटर की दूरी पर कुछ बम धमाके हुए।