Sports

रोमः विश्व की पांचवें नंबर की खिलाड़ी कैरोलीना प्लिस्कोवा इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अपनी हार और लाइन कॉल के निर्णय पर इस कदर भड़क गई कि उन्होंने गुस्से में चेयर अंपायर की कुर्सी को अपने रैकेट से तोड़ डाला। प्लिस्कोवा को महिला एकल के दूसरे राउंड में मारिया सकारी के हाथों तीन सेटों तक चले मैच में 6-3, 3-6, 5-7 से हार झेलनी पड़ी है। चेक खिलाड़ी ने लाइन कॉल पर अंपायर मार्टा रोजिन्स्का के साथ काफी देर तक बहस की जब वह निर्णायक सेट में 30-30 और फिर 5-5 पर सर्विस कर रही थीं। हालांकि ग्रीस की विपक्षी खिलाड़ी ने सर्विस गेम जीत लिया। 

इस पर विश्व की पांचवीं रैंक खिलाड़ी ने सकारी के साथ नेट पर कुछ बात करने के बाद मार्टा से बात करने के लिए कदम बढ़ाया। लेेकिन अंपायर के साथ देर तक बहस के बाद गुस्से में उन्होंने उनकी कुर्सी पर अपना रैकेट दे मारा जिससे कुर्सी टूट गई। प्लिस्कोवा की जुड़वा बहन और विश्व में 100वीं रैंक खिलाड़ी क्रिस्टीना ने भी अंपायर की सोशल मीडिया पर निंदा की है। इससे पहले शीर्ष वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप ने जापान की नाओमी ओसाका को लगातार सेटों में 6-1, 6-0 से हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली। ओसाका ने मार्च में हालेप को इंडियन वेल्स में हराया था। 20 साल की जापानी खिलाड़ी छह में से एक भी ब्रेक अंक नहीं भुना सकी और मैच एक घंटे से कम समय में समाप्त हो गया। रोमानियाई खिलाड़ी अगले दौर में अमेरिका की मैडिसन की से भिड़ेंगी जिन्होंने क्रोएशिया की क्वालिफायर डोना वेकिक को 7-6, 7-6 से हराया।  

विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलीन वोज्नियाकी ने अपने अभियान की शुरूआत बेल्जियम की एलिसन वान उइतवांक के खिलाफ 6-1, 6-4 की जीत के साथ की। बेल्जियम की खिलाड़ी का वर्ष 2011 के बाद से अपने पहले क्ले कोर्ट खिताब के लिए खेल रही हैं। वह क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिए 15वीं सीड एनास्तासिया सेवासोवा के खिलाफ खेलेंगी। रूस की मारिया शारापोवा ने 10 वर्षाें बाद रोम में डोमिनिका सिबुलकोवा के खिलाफ तीन सेटों के रोमांचक मैच में 41 विनर्स लगाते हुए 3-6, 6-4, 6-2 से जीत अपने नाम की। 31 वर्षीय पूर्व नंबर एक अगले दौर में आस्ट्रेलिया की डारिया गैवरिलोवा के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा को 5-7, 6-2, 7-6 से हराया।

.
.
.
.
.