Sports

नई दिल्लीः फीफा विश्वकप 2018 अब खत्म होने ही वाला है। फाइनल मुकाबले में फ्रांस पहुंच चुका है और उसके खिलाफ लड़ने के लिए इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच रोमांचल मैच की उम्मीद है। बाॅलीवुड स्टार के साथ-साथ क्रिकेटर भी फुटबाॅल को काफी पसंद करते हैं। ऐसे में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने मौजूदा समय में चल विश्वकप में अपनी फेवरेट टीम के बारे में बताया है। 

कौन सी टीम है तेंदुलकर की फेवरेट
तेंदुलकर ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए इंग्लैंड टीम को अपनी फेवरेट टीम बताया है। वीडियो में तेंदुलकर कहते हैं, ''इस बार मैं इंग्लैंड का समर्थन कर रहा हूं... सचिन इस वीडियो में किक लगाते हुए कहते नजर आ रहे हैं, 'कम ऑन इंग्लैंड!'' 
 


इंग्लैंड ने स्वीडन को 2-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई जिसमें अली ने पहला गोल किया था। अब उसका सामना क्रोएशियाई टीम से है जिसने खिताब की प्रबल दावेदार रही अर्जेंटीना को ग्रुप चरण में हराया। उसके पास रीयाल मैड्रिड के लुका मोडरिच और बार्सीलोना के इवान रेकिटिच जैसे खिलाड़ी हैं। अली ने कहा कि टीम को शुरू से ही खुद पर भरोसा था।

दूसरी ओर क्रोएशियाई टीम इस अहम मुकाबले से पहले विवाद के घेरे में आ गई जब रूस पर पेनल्टी शूटआउटके बाद पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ओगजेन वुकोजेविच ने उक्रेन के समर्थन वाली वीडियो क्लिप पोस्ट की। इसके बाद उन्हें दल से बाहर करके जुर्माना लगाया गया। फीफा के नियमों के तहत राजनीतिक बयानबाजी प्रतिबंधित है। तमाम विवादों के बावजूद क्रोएशिया ने पिछले 20 साल में विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।