Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कोविड 19 कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिए 50 लाख रूपए दान दिए हैं। भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है। कइयों ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है जबकि कइयों ने चिकित्सा उपकरण दिए हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 50 लाख रूपए के चावल गरीबों में बांटने का ऐलान किया था। 

सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कितने रूपए दान किये  

PunjabKesari, sourav ganguly photo, sourav ganguly images
दरअसल, एक सूत्र ने बताया, ‘सचिन तेंदुलकर ने 25 लाख प्रधानमंत्री राहत कोष और 25 लाख रूपए मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है। वह दोनों में अपना योगदान देना चाहते थे।' युसूफ और इरफान पठान ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेसमास्क दिए हैं जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे में एक चैरिटी के जरिए एक लाख रूपए दिए हैं। पहलवान बजरंग पूनिया और फर्राटा धाविका हिमा दास ने अपना वेतन देने का ऐलान किया है।

भारत में कोरोना वायरस का असर 

PunjabKesari
गौरतलब है कि भारत में 600 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 13 जानें जा चुकी हैं जिससे देश भर में 14 अप्रैल पर लॉकडाउन है। सिंधु ने ट्वीट किया, ‘मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच पांच लाख रूपए दे रही हूं।' रियो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुकी सिंधु का अपनी रैंकिंग के आधार पर तोक्यो ओलंपिक खेलना तय है । तोक्यो ओलंपिक अगले साल के लिए स्थगित कर दिये गए हैं ।