IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें इस शुभ अवसर की बड़े ही मजाकिया तरीके से बधाई दी। आपको बता दें कि आज ही के दिन यानि 2 सितंबर को वर्ल्डकोकोनट डे भी मनाया जाता है। कुछ इसी से जोड़ते हुए सचिन ने ईशांत की लंबाई के राज को बताने का प्रयास भी किया।

सचिन ने लिखा, ''पेड़ से नारियल निकालते-निकालते लंबू बन गया! कितना फिट बैठता है, वर्ल्ड कोकोनट डे के दिन आपका जन्मदिन मनाया जा रहा है...आपका दिन अच्छा रहे।'' साथ ही उन्होंने ईशांत के साथ बल्लेबाजी वाली अपनी तस्वीर भी शेयर की है। छह फिट चार इंच के इस तेज गेंदबाज की गिनती दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में होती है।

मौजूदा समय में ईशांत शर्मा भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। वहां पर ईशांत बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। पहले मैच की एक पारी में उन्होंने पांच विकेट भी चटकाए थे। वहीं साउथहैम्पटन में खेले जा रहे टेस्ट मैच में उन्होंने एक उपलब्धि भी अपने नाम की है। वह टेस्ट में 250 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। ऐसा करने वाले वह 7वें भारतीय गेंदबाज बने हैं। ईशांत ने भारत के लिए अभी तक 86 टेस्ट और 80 वनडे और 14 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने जहां 250 विकेट के आंकड़े को छू चुके हैं, वहीं वनडे में उनके नाम 115 विकेट दर्ज हैं।

.
.
.
.
.