Sports

गोल्ड कोस्ट : भारतीय कप्तान मिताली राज ने रविवार को यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रा रहे दिन रात्रि के एकमात्र टेस्ट के बाद टीम के और विशेषकर अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और स्मृति मंधाना के प्रदर्शन की प्रशंसा की। भारत ने पहली पारी सात विकेट पर आठ विकेट पर 377 पर पारी घोषित कर दूसरी पारी में 37 ओवर खेले और फिर चाय के बाद तीन विकेट पर 135 रन पारी घोषित कर आस्ट्रेलिया को 32 ओवर में जीत के लिए 272 रन का लक्ष्य दे दिया।

आस्ट्रेलिया ने पहली पारी 9 विकेट पर 241 रन पर घोषित की थी। लेकिन बाद में दोनों टीमों की कप्तानों ने ड्रा का फैसला किया तब आस्ट्रेलिया ने 15 ओवर में दो विकेट पर 36 रन बना लिए थे। मिताली ने मैच के बाद कहा कि अगर हमें पहले घंटे में चार विकेट मिल जाते तो हम मैच को जारी रखते। लेकिन टीम ने बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया। बारिश के कारण हमने कई ओवर गंवाए फिर भी हमने परिणाम लाने की कोशिश की।

झूलन की गेंदबाजी पर भारतीय कप्तान ने कहा कि झूलन इतने वर्षों से हमेशा से हमारी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रही है, उसने बढ़िया गेंदबाज़ी की और युवा तेज गेंदबाजों पूजा वस्त्रकार और मेघना के साथ अपना अनुभव भी साझा किया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने ऐतिहासिक 127 रन से मजबूत भारतीय पारी की नींव रखी जिन्हें प्लेयर आफ द मैच चुना गया। मिताली ने कहा कि स्मृति काफी प्रभावशाली रही है। 

उन्होंने कहा कि वनडे में मुझे रिचा घोष और यास्तिका भाटिया ने भी प्रभावित किया। मुझे उम्मीद है की हरमनप्रीत (चोटिल हैं) टी20 मैच में खेलेगी। आस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा कि अगर मौसम साथ देता तो चार दिन में भी नतीजा निकल आता। भारतीय टीम काफी बढ़िया खेली और हमें बैकफुट में पहुंचा दिया था, लेकिन हमने वापसी की।