Sports

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को उस वक्त सबको हैरान कर दिया जब उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का एेलान किया गया। लेकिन सबकी नज़रे इसी पर टिकी थी कि दक्षिण अफ्रीका के कठिन दौरे पर टीम में कोन-कोन शामिल होगा। सिलेक्टर्स द्वारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम नहीं चुनने की मुख्य वजह यह रही कि बोर्ड सचिव अमिताभ चौधरी नागपुर नहीं पहुंच पाए थे।

फ्लाइट में  हुई देरी 
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बीसीसीआई सिलेक्टर्स को सोमवार को चार सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा करनी थी। एक वरिष्ठ वेबसाइट के अनुसार फ्लाइट में देरी की वजह से चौधरी मुंबई में ही अटक गए थे और दोपहर में नागपुर नहीं पहुंच पाए, जहां टीम होटल में चयन के लिए बैठक होनी थी। चयन समिति के समन्वयक अमिताभ चौधरी,चयनकर्ता एमएसके प्रसाद, देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और कप्तान विराट कोहली की उपस्थिति में यह बैठक होनी थी।

2 दिसंबर को टीम की घोषणा 
अब दिल्ली में 2 दिसंबर से होने वाले अंतिम टेस्ट मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा की जाएगी। भारत को दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं।