Sports

अहमदाबाद : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को पुष्टि की कि भारतीय टीम आगामी 24 फरवरी को अहमदाबाद के मोंटेरा स्टेडियम में पिंक टेस्ट खेलेगी। शाह ने यह भी कहा कि भारतीय दौरे पर आ रही इंगलैंड टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। पहला मैच 7 फरवरी से शुरू होगा। 

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया था कि भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी -20 मैच खेलेगा। भारत के पूर्व कप्तान ने कहा था कि यह चार टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 मैचों की सीरीज होगी।

शाह ने यह भी खुलासा किया है कि टी-20 भी अहमदाबाद में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा- 5 टी-20 मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल भी उद्घाटन समारोह का हिस्सा होंगे। पार्थिव ने बीते दिनों ही संन्यास लिया था।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी 20 आई टीम इंडिया के लिए आगामी टी 20 विश्व कप के लिए तैयारी का अच्छा मौका होगा। विराट कोहली की टीम ने भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप में हिस्सा लेना है ऐसे में यह सीरीज काफी अहम मानी जाएगी। भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में है जहां उन्होंने हाल ही में तीन मैचों की टी-20 आई श्रृंखला जीती है। अब सबकी नजरें एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज पर होगी।