Sports

नई दिल्ली : बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का मानना है कि आस्ट्रेलिया को अगले साल उसके घरेलू मैदान पर टेस्ट श्रृंखला में हराना 2018-19 के मुकाबले ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि तब उनकी टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे दिग्गज मौजूद नहीं थे। भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया में पिछले दौरे पर टेस्ट श्रृंखला जीतकर 71 साल के सूखे को खत्म किया था। उस समय स्मिथ और वार्नर गेंद से छेड़छाड़ के मामले में दोषी पाए जाने के कारण टीम से बाहर थे। 

कोहली भी मानते होंगे ऑस्ट्रेलिया है मजबूत

Sports
गांगुली ने इंडिया टुडे के विशेष कार्यक्रम ‘इंस्पिरेशन’ में वार्नर और स्मिथ का जिक्र करते कहा कि मुझे लगता है कि यह (2020 टेस्ट श्रृंखला) टीम के लिए बड़ी चुनौती होगी। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि कोहली ने अपने लिए जो मानक तय किए है उस मुताबिक वह भी मानते होंगे कि 2018 की आस्ट्रेलियाई टीम उनके समय की सबसे मजबूत टीम नहीं थी। भारतीय टीम का आस्ट्रेलिया दौरा 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप से शुरु होगा। 

भारत ही ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है

Sourav Ganguly said - The image of the board is bad, I will take the decision
पूर्व कप्तान ने कहा कि वह अक्टूबर में जिस चीज का सामना करने जा रहे है उसमें अधिक समय नहीं बचा है। यह अलग होने वाला है क्योंकि यह पूरी ताकत वाली आस्ट्रेलियाई टीम है। उनके पास (भारत) ऐसी टीम है जो आस्ट्रेलिया को हरा सकती है। उन्हें बस खुद पर भरोसा रखना होगा। उन्होंने कहा कि मैं इसका इंतजार कर रहा हूं, आपको पता है कि जब मैं कप्तान बना था तो यह मेरा लक्ष्य था कि सर्वश्रेष्ठ टीमों का सामना करूं और मुझे 2003 का आस्ट्रेलियाई दौरा याद है। हम शानदार टीम थे और इस टीम के पास भी ऐसा करने की क्षमता है।

विराट कोहली, तेज गेंदबाज जिता सकते हैं सीरीज

Sourav Ganguly said - The image of the board is bad, I will take the decision
गांगुली की कप्तानी में भारत ने श्रृंखला को 1-1 से ड्रा कराया था लेकिन उस श्रृंखला में आस्ट्रेलिया टीम में ग्लेन मैकग्रा और शेन वार्न शामिल नहीं थे। गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम के पास वह सब कुछ है जिससे वे आस्ट्रेलिया को उनके घर में हरा सकते है। उन्होंने कहा कि उनके पास तेज गेंदबाज है, स्पिनर है, विराट कोहली की तरह का चैम्पियन खिलाड़ी है।

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला जीतेंगे

Sourav Ganguly said - The image of the board is bad, I will take the decision
रहाणे ने पिछले तीन-चार महीने पर शानदार प्रदर्शन किया है और अब रोहित शर्मा पारी का आगाज कर रहे। भारतीय टीम 2018 में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला हार गई थी लेकिन गांगुली को उम्मीद है कि टीम जब अगली बार वहां जाएगी तब अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि वे इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला जीतेंगे।