Sports

सिडनी: चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में बल्ले से सब कुछ सही किया लेकिन वह डांस नहीं कर सकते जिस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि टीम के डांस में उनके पैरों का न थिरकना उनकी सादगी को दिखाता है। कोहली भी टीम की उस डांस का हिस्सा थे जिसमें भारतीय रन मशीन पैर थिरकाने के लिये संघर्ष करते दिखा। भारत की ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट श्रृंखला में जीत के नायक पुजारा ने श्रृंखला में 521 रन बनाये और मैन ऑफ द सीरीज रहे लेकिन जब नाचने की बारी आई तो वह पूरी तरह विफल रहे।  
pujara image         

कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ भारतीय टीम ने ‘पुजारा डांस’ किया था क्योंकि जब वह चलते हैं तो अपना हाथ नहीं हिलाते हैं।’’ भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘ यह पुजारा के चलने के तरीके की तरह था। आपको इसके बारे में ऋषभ पंत से पूछना होगा। उन्होंने इसका सुझाव दिया और हमने उसे किया। ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता वह क्या करना चाहते थे। यह मुझे अच्छा लगा, यह काफी आसान था लेकिन पुजारा यह भी नहीं कर सके। आप देख सकते है कि वह कितने सादगी भरे हैं।’’     
pujara image    

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने श्रृंखला में जीत के बाद डांस ने टीम का नेतृत्व किया। पुजारा के लिए यह श्रृंखला काफी यादगार रही क्योंकि चार साल पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में संघर्ष किया था और इसी सत्र में इंग्लैंड दौर पर उन्हें अंतिम 11 में जगह नहीं मिली थी।          

देखें डांस का वीडियो-

.
.
.
.
.