Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी के टी20 विश्व कप रद्द करने की घोषणा के बाद अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का रास्ता साफ हो गया है। लेकिन भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि भारतीय क्रिकेट टीम आईपीएल के पहले दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलते हुए दिखाई दे सकती है। रिपोर्ट्स में इस बात की जानकारी सामने आई है। 

ताजा जानकारी के मुताबिक आईपीएल 26 सितम्बर से 8 नवम्बर के बीच खेला जाएगा। रिपोर्ट्स के मतुबाकि बीसीसीआई के हितधारक चाहते हैं कि आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका के साथ छोटी सीरीज खेली जाए। दिलचस्प बात यह है कि बीसीसीआई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में कुछ सामान्य हितधारक हैं। जानकारों की मानें तो भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज अगस्त में खेली जा सकती है। 

PunjabKesari

वहीं इस मामले में आईपीएल फ्रेंचाइजियां खुश नहीं हैं। इसका सीधा कारण आईपीएल से पहले भारतीय खिलाड़ियों का इंटरनेशनल सीरीज पर जाना है। लेकिन उनके पास विकल्प बहुत कम है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने भी चार महीनों से कोई मैच नहीं खेला है, ऐसे में वह भी आईपीएल से पहले कुछ मैच खेलने के पक्ष में होंगे। गौर हो कि भारत ने अपनी आखिरी सीरीज इस साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड के साथ खेली थी जबकि दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली वनडे सीरीज में कोरोना वायरस के बाद रद्द कर दी गई थी।