Sports

नई दिल्ली : बारिश से प्रभावित सेमीफाइनल के दम पर भारतीय टीम ने आखिरकार पहली बार आईसीसी वुमंस टी-20 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली। भारतीय टीम को यहां तक लाने का श्रेय जितना बल्लेबाजों को मिलना चाहिए उतना ही गेंदबाजों को। टीम इंडिया फाइनल में संतुलिन प्रदर्शन कर पहुंची हैं। आइए जानते हैं कि टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में भारत के टॉप 5 क्रिकेटरों को प्रदर्शन कैसा रहा।

Team India Best 5 players of ICC T 20 world cup

शैफाली वर्मा : टीम इंडिया के लिए इस विश्व कप में तुरुप का इक्का ओपनर शैफाली वर्मा रही। शैफाली ने हर मैच में भारतीय टीम को तेज शुरुआत दी। महज 18 मैच खेल चुकी शैफाली इस समय आईसीसी वुमंस क्रिकेट रैकिंग में पहले नंबर पर काबिज हो गई हैं। शैफाली विश्व कप की सिक्सर क्वीन भी हैं। वह अब तक 9 छक्के लगा चुकी हैं।

Team India Best 5 players of ICC T 20 world cup

पूनम यादव : भारतीय स्पिनर पूनम यादव विश्व कप की लीडिंग विकेटटेकर हैं। वह अब तक चार मैचों में 9 विकेट हासिल कर चुकी हैं। खास बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़ी टीम के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जितवाया था। यहां तक सेमीफाइनल मैच से पहले इंगलैंड  की कप्तान हीदर नाइट तक ने बोल दिया था कि उनकी टीम पूनम यादव से बचने का तरीका ढूंढ रही है। 

Team India Best 5 players of ICC T 20 world cup

शिखा पांडे : टीम इंडिया के लिए ऑलराऊंड कैटेगिरी में मजबूती से अपनी जगह बना रही हैं शिखा पांडे। शिखा ने शुरुआती मैचों में अच्छी गेंदबाजी कर टीम इंडिया का पलड़ा भारी रखा। खास बात यह कि उन्होंने गेंदबाजी करते हुए तो अहम 7 विकेट लिए ही साथ ही साथ बल्ले के साथ भी कमाल दिखाया।

Team India Best 5 players of ICC T 20 world cup

जेमिमा रोड्रिग्ज : भारतीय स्टाइलिश ऑलराऊंडर जेमिमा भी विश्व कप के दौरान भारतीय स्टार बनकर उभरीं। जेमिमा ने 4 मैचों में एक बार नाबाद रहते हुए 85 रन बनाए। खास बात यह रही कि इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 90 से ऊपर रही। 

Team India Best 5 players of ICC T 20 world cup

दीप्ति शर्मा : भारत के लिए विश्व कप में दीप्ति शर्मा भी स्टार बनकर उभरीं। उन्होंने चार मैचों में दो बार नाबाद रहते हुए 83 रन बनाए। खास बात यह रही कि इस दौरान उनकी औसत 41 तो स्ट्राइक रेट 96 रही। दीप्ति ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और दो विकेट चटकाए।