Sports

गॉल (श्रीलंका) : चंडीगढ़ की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया के ऑलराउंड प्रदर्शन और कप्तान मिताली राज की अर्धशतकीय पारी से भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के खेले गए दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 7 रन से रोमांचक जीत दर्ज करके श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल की। अपना केवल दूसरा मैच खेल रही 20 वर्षीय तानिया ने 66 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली तथा मिताली (121 गेंदों पर 52 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। इन दोनों के अलावा दयालन हेमलता की 31 गेंदों पर 35 रन की तेजतर्रार पारी से पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 219 रन बनाने में सफल रही।

PunjabKesari

श्रीलंका की टीम इसके जवाब में 48.1 ओवर में 212 रन पर आउट हो गई। उसकी तरफ से कप्तान चमारी अटापट्टू ने 57, शशिकला श्रीवर्धने ने 49 और नीलाक्षी डिसिल्वा ने 31 रन का योगदान दिया। भारत के लिए मानसी शर्मा ने 51 रन देकर तीन और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 37 रन देकर दो विकेट लिए। श्रीलंका को आखिरी चार ओवर में 17 रन की दरकार थी और उसके तीन विकेट बचे हुए थे, लेकिन भारत ने तीन ओवरों में तीनों विकेट निकालकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की। तानिया ने इनमें से दो विकेट निकालने में भूमिका निभााई।

PunjabKesari

इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पूनम राउत (चार) स्मृति मंदाना (14), हरमनप्रीत कौर (सात) और दीप्ति शर्मा (12) के विकेट जल्दी गंवा दिए। इससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 66 रन हो गया। मिताली और तानिया ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली। तानिया ने अपनी पारी में नौ चौके लगाये जबकि मिताली की पारी में चार चौके शामिल हैं। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम वनडे 16 सितंबर को कातुनायके में खेला जाएगा।