Sports

सूरत : वाशिंटन सुंदर (नाबाद 45 रन) की शानदार पारी की बदौलत तमिलनाडु ने पंजाब को मुश्ताक अली ट्रॉफी सुपरलीग के ग्रुप बी मुकाबले में सोमवार को चार विकेट से हराकर सेमीफाइनल के लिए अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं। तमिलनाडु के इस जीत से तीन मैचों में दो जीत एक हार के साथ आठ अंक हैं और वह अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। कर्नाटक तालिका में शीर्ष स्थान पर है और उसके चार मैचों में तीन जीत और एक हार के साथ 12 अंक हैं। मुंबई के भी तीन मैचों में आठ अंक है लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण तमिलनाडु दूसरे और मुंबई तीसरे स्थान पर है।

पंजाब के तीन मैचों में एक जीत और दो हार के साथ चार अंक हैं लेकिन वह अभी सेमीफाइनल की दौड़ से पूरी तरह बाहर नहीं हुई है जबकि झारखंड तीनों मैच हारकर बाहर हो चुकी है। तमिलनाडु ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। तमिलनाडु का यह फैसला पूरी तरह सही साबित हुआ और पंजाब के छह बल्लेबाज मात्र 21 रन पर ही पवेलियन लौट गए और उसकी पूरी टीम 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 94 रन ही बना पायी। पंजाब की ओर से मयंक मारकंडे ने 26 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 33 रन और गुरकीरत सिंह मान ने 25 रन बनाए।

तमिलनाडु की ओर से रविश्रीनिवासन साई किशोर ने चार ओवर में 10 रन और एम सिद्धार्थ ने चार ओवर में नौ रन देकर तीन-तीन विकेट लिए जबकि बाबा अपराजीत ने 21 रन देकर दो विकेट लिए। कम स्कोर के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम की शुरुआत भी धीमी रही और मात्र 26 रन पर उसने तीन विकेट गंवा दिए। तमिलनाडु की ओर से हालांकि सुंदर ने सधी हुई पारी खेली। उन्होंने 44 गेंदों में एक चौका और एक छक्के के सहारे नाबाद 45 रन बनाए और अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सुंदर के अलावा तमिलनाडु की पारी में विजय शेखर ने 20 और हरि निशांत ने 16 रनों का योगदान दिया। पंजाब की तरफ से हरप्रीत बरार ने 23 रन, मयंक ने 18 रन और अभिषेक शर्मा ने 10 रन देकर दो-दो विकेट लिए। तमिलनाडु का अगला मुकाबला 27 नवंबर को झारखंड से होगा जबकि मुंबई का मुकाबला पंजाब से होगा। इस ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला अंतिम ग्रुप मैचों के बाद ही होगा।