Sports

चेन्नई : अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को ‘अविश्वसनीय’ करार देते हुए कहा कि ज्यादा बात किए बिना भी उनके पास टीम का मनोबल बढ़ाने की क्षमता है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में धोनी की 46 गेंद में नाबाद 75 रन की पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में 175 रन बनाने के बाद रविवार को यहां राजस्थान रायल्स पर आठ रन की रोमांचक जीत दर्ज की।

PunjabKesari

ताहिर ने मैच के बाद कहा, ‘वह जिस तरह से खुद के साथ पेश आते हैं वह अविश्वसनीय है। वह ज्यादा बात नहीं करते है लेकिन उन्हें पता होता है कि टीम का मनोबल कैसे बढऩा है। वह शानदार कप्तान और महान इंसान है।’ दक्षिण अफ्रीका के इस स्पिनर ने कहा कि धोनी ने एक बार फिर साबित किया कि उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर क्यों माना जाता है। उन्होंने कहा, ‘आप जानते है कि धोनी ऐसी परिस्थितियों में बहुत अच्छा खेलते हैं। उन्होंने ड्वेन ब्रावो की तरह कई बार ऐसी पारी खेली हैं और इसलिए उन्हें मिस्टर कूल भी कहा जाता है। वह अपनी खेल योजना पर बहुत ध्यान देते हैं।

PunjabKesari

अभ्यास सत्र में भी वह टीम के खिलाडिय़ों की मदद करते हैं और हम उसका सम्मान करते हैं।’ रविवार को खेले गए मैच में ओस ने गेंदबाजों को काफी परेशान किया लेकिन तीन मैचों में अब तक छह विकेट लेकर पर्पल कैप भी हासिल करने वाले ताहिर को यहां अनुभव का फायदा मिला। उन्होंने कहा, ‘‘मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। वहां ओस थी। मैंने अपने अनुभव का इस्तेमाल करना चाहा लेकिन गेंद काफी गिली थी। मैं थोड़ा नर्वस भी था।’