Sports

सिडनी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गुरूवार को कहा कि उनकी टीम को टी20 विश्व कप में एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर रहने की बजाय एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत अब तक छह बार हुए इस टी20 विश्व कप टूर्नामेंट में फाइनल तक नहीं पहुंच सका है। दो साल पहले भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

PunjabKesari

हरमनप्रीत ने कहा कि एक टीम के रूप में अच्छा खेलने के लिए आपको तालमेल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पिछले टूर्नामेंटों से हमने सीखा है कि एक या दो खिलाड़ियों पर ही जीत के लिए निर्भर नहीं रहा जा सकता। भारतीय टीम रन बनाने के लिये हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना पर निर्भर रही है जिसकी बानगी आस्ट्रेलिया में हाल ही में त्रिकोणीय श्रृंखला में भी देखने को मिली। कप्तान ने कहा कि विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट जीतने के लिए एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन जरूरी है और हम वही करेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि जेमिमा रोड्रिग्ज और शेफाली वर्मा जैसे युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी में टीम मानसिक रूप से काफी तरोताजा है। उन्होंने कहा कि उन्हें पता नहीं है कि किस तरह का दबाव होगा । उन्हें खेलना पसंद है और अपने खेल का वे पूरा मजा ले रही हैं। महिला क्रिकेटर होने के नाते इन पलों का हम पूरा मजा ले रहे हैं। पहले कवरेज नहीं होती थी लिहाजा अब बड़ा आनंद आ रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में खेलने पर अधिक दबाव होता है। आस्ट्रेलिया पर वह दबाव होगा लेकिन उनकी टीम बहुत अच्छी है। हमें यकीन है कि यहां भारतीय प्रशंसक भी हमारी हौसला अफजाई के लिए आएंगे।

PunjabKesari