Sports

दुबई : अफगानिस्तान को पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार रात खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप मैच में हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने जोर देकर कहा है कि दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 12 में पहली हार झेलने के बावजूद उनकी टीम का मनोबल अभी भी ऊंचा है। आसिफ अली के चार छक्कों ने पाकिस्तान को आईसीसी पुरुष विश्व टी 20 2021 में जीत की हैट्रिक बनाने में मदद की और उन्होंने 148 रनों का पीछा करते हुए एक ओवर रहते 5 विकेट से जीत हासिल की। 

नबी ने एक आधिकारिक आईसीसी विज्ञप्ति में कहा कि हमने केवल 2 मैच खेले हैं और हमने स्कॉटलैंड के खिलाफ एक जीता और आज (शुक्रवार) एक करीबी खेल था, अंत में पाकिस्तान जीता। इस खेल में बहुत सारी सकारात्मक चीजें हैं, हम सकारात्मक चीजें लेंगे और तीन मैच बाकी हैं, हम अच्छा करेंगे, टीम का मनोबल ऊंचा है। 

उन्होंने कहा कि हर कोई इस विश्वास से भरा था कि हम खेल जीत सकते हैं और हमने अपनी पूरी कोशिश की। हमने खेल में 120 प्रतिशत दिया। लेकिन जीत और हार खेल का हिस्सा है और पाकिस्तान ने अंत में खेल का अच्छी तरह से अंत किया। हमारे लड़के वास्तव में अच्छा खेले, हमने बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर लगाया और हमने उन्हें प्रतिबंधित कर दिया और यह 18 वें/19 वें ओवर तक बहुत कड़ा मुकाबला था। अंत में पाकिस्तान ने खेल जीता और यह क्रिकेट का हिस्सा है। 

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम के खेल में ओस के साथ पहले गेंदबाजी करने के लिए नबी के फैसले पर कुछ लोगों ने असहमति भी ठहराई। लेकिन अनुभवी ऑलराउंडर ने बल्लेबाजी करने के अपने फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एक निर्णय के रूप में पहले बल्लेबाजी करना उतना बुरा नहीं था। लेकिन हमने शुरुआत में आक्रामक तरीके से खेला क्योंकि गेंद पिच पर थोड़ी थी। बोर्ड पर कुल 148/149 रन इस तरह की पिचों पर पर्याप्त हैं। 

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार हो सकता है लेकिन हमारे स्पिनर जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं हम 150 रन का बचाव कर सकते हैं और इन परिस्थितियों में काफी अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि राशिद ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और बल्लेबाजों को काफी अच्छी तरह से प्रतिबंधित कर दिया, इसलिए उन्हें अंत में जीत के लिए 12 गेंदों में 24 रन चाहिए थे।