Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्वकप के सुपर 12 राउंड के ग्रुप 2 में स्कॉटलैंड और नमीबिया के बीच में आबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने आई स्कॉटलैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवरों में सिर्फ 109 रन ही बना पाई और नमीबिया के सामने 110 रन का लक्ष्य रखा। नमीबिया की टीम ने इस लक्ष्य को 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 

नमीबिया

  • लीस्क ने डेविड वीसे को आउट कर टीम को 5वीं सफलता दिलाई। वीसे 16 रन बनाकर आउट हुए। व्हील ने फ्राइलिंक को आउट कर नमीबिया को छठा झटका दिया
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे क्रेग विलियमस मार्क वॉट ने स्टंप आउट करवाकर टीम को चौथी सफलता दिलाई। विलियमस 23 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद बल्लेबाजी के लिए जेन ग्रीन को 9 रन पर क्रिस ग्रीव्स ने आउट किया। लीस्क ने इरासमस को आउट करके स्कॉटलैंड को तीसरी सफलता दिलाई। 
  • लक्ष्य का पीछा करने आई नमीबिया की टीम को पहला झटका लिंजन के रूप में लगा। शरीफ ने उन्हें 18 रन पर आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़े - ललित मोदी ने आईपीएल की दो नई टीमों पर उठाए सवाल, कहा- इनके सट्टेबाजों से संबंध

ये भी पढ़े - ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मिचेल स्टार्क हुए चोटिल

स्कॉटलैंड

  • फ्राइलिंक ने वॉट को आउट कर अपनी टीम को 7वीं सफलता दिलाई। स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 109 रन ही बना पाई।
  • स्कॉटलैंड की पारी को माइकल लीस्क ने संभाला और तेजी से रन बटोरते हुए स्कोरबोर्ड को चलाए रखा। पर लीस्क को समित ने आउट कर स्कॉलैंड को छठा झटका दिया। लीस्क ने 27 गेंदों पर 44 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के लगाए।
  • एक छोर से धीमी बल्लेबाजी कर रहे मैथ्यू क्रॉस को फ्राइलिंक ने 19 रन पर आउट किया और टीम को 5वीं सफलता दिलाई। क्रॉस ने 33 गेंदों पर 19 रन बनाए।
  • नमीबिया की टीम को चौथी सफलता डेविड वीसे ने दिलवाई। वीसे ने वैलेस को 4 रन पर आउट करके पवेलियन की राह दिखाई। 
  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई स्कॉटलैंड की शुरूआत बेहद ही खराब रही और टीम ने पहले ही ओवर में 3 विकेट गंवा दिए। ट्रंपलमन ने अपने पहले ही ओवर में मुनसे, मैकलोड और बेरिंग्टन को शून्य पर पवेलियन भेजा। 

 

दोनों टीमें

स्कॉटलैंड - जॉर्ज मुन्से, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), कैलम मैकलियोड, रिची बेरिंगटन (सी), क्रेग वालेस, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, सफ्यान शरीफ, ब्रैडली व्हील। 

नमीबिया - क्रेग विलियम्स, जेन ग्रीन (विकेटकीपर), गेरहार्ड इरास्मस (सी), डेविड विसे, माइकल वैन लिंगेन, जेजे स्मिट, जान फ्रिलिंक, पिक्की या फ्रांस, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़।