Sports

दुबई : पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी टी20 पुरुष विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में खेलने के लिए मेडिकल टीम द्वारा फिट घोषित किया गया है। दोनों को हल्का फ्लू हो गया था और वह ट्रेनिंग सत्र में भी नहीं आए थे। हालांकि दोनों की कोविड-19 रिपोर्ट नाकारत्मक आई थी। 

एक रिपोर्ट के अनुसार दोनों बल्लेबाजों की तीन दिनों में दो बार कोविड-19 रिपोर्ट नकारात्मक आई है। इसके बावजूद टीम के साथ यात्रा करने वाले चिकित्सा पेशेवरों ने बुधवार और गुरुवार को नियमित अंतराल पर उनका आकलन करना जारी रखा। इससे पहले बुधवार को रिजवान और मलिक हल्के फ्लू के कारण टीम के अभ्यास सत्र से बाहर हो गए थे। एक अधिकारी ने दोनों बल्लेबाजों की स्थिति को 'हल्का फ्लू और कम बुखार' बताया था। रिजवान और मलिक की ट्रेनिंग में देरी हुई लेकिन दोनों बल्लेबाजों को अभ्यास से चूकना पड़ा। 

दोनों खिलाड़ी विशेष रूप से रिजवान, टूर्नामेंट में अब तक पाकिस्तान की योजनाओं और प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण रहे हैं, जहां उनका 5-0 का रिकॉर्ड है। कप्तान बाबर आजम के साथ जबरदस्त ओपनिंग जोड़ी में से एक रिजवान ने अब तक पांच पारियों में 71.33 के औसत और 127.38 के स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाए हैं। चोटिल सोहेब मकसूद के स्थान पर देर से टीम में शामिल हुए मलिक की पहले कुछ मैचों में बहुत बड़ी भूमिका नहीं थी, लेकिन उन्होंने आखिरी ग्रुप मैच में स्कॉटलैंड पर पाकिस्तान की जीत में 18 गेंदों में 54 रन बनाकर सुर्खियां बटौरी थी।