Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान और नामीबिया के बीच सुपर 12 राउंड के ग्रुप 2 का मैच अबुधाबी में खेला गया। पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पाकिस्तान की टीम ने कप्तान बाबर आजम और रिजवान की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत नामीबिया को 190 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई नामीबिया की टीम 20 ओवरों में सिर्फ 144 रन ही बना सकी और 45 रन से मैच हार गई। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

ये भी पढ़े - भारत के खिलाफ खेल सकता है अफगानिस्तान का यह ऑलराउंडर, इस खिलाड़ी की लेगा जगह

ये भी पढ़े - गजब फॉर्म में हैं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, टी20 में विराट, गेल जैसे खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

नामीबिया

  • ऑलराउंडर डेविड वीजे ने नामीबिया की तरफ से सर्वाधिक स्कोर बनाए। वीजे ने 30 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए।
  • शादाब खान ने क्रेग विलियमस को 40 रन पर आउट कर नामीबिया की टीम को चौथी सफलता दिलाई। विलियमस ने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। नामीबिया का 5वां विकेट समित के रूप में गिरा, वह 2 रन बनाकर आउट हुए।
  • इमाद वसीम ने इरासमस को 15 रन पर आउट करके पाकिस्तान की टीम को तीसरी सफलता दिलाई। 
  • अच्छी बल्लेबाजी कर रहे स्टीफन बार्ड 29 गेंदों पर 29 रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया। 
  • विशाल लक्ष्य का पीछा करने आई नामीबिया की टीम को 8 रन पर ही पहला झटका लगा। नामीबिया के सलामी बल्लेबाज लिंजन 4 रन बनाकर हसन अली का शिकार बने। 

ये भी पढ़े - मोहम्मद रिजवान का इस साल ट्वंटी-20 में 10वां अर्धशतक, यह खास रिकॉर्ड भी बनाए

ये भी पढ़े - T20 WC : बाबर और रिजवान की जोड़ी ने बना दिए ये बड़े रिकॉर्ड 

पाकिस्तान

  • सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान आखिरी ओवर तक क्रीज पर टिके रहे और आखिरी ओवर में 24 रन बना डाले। रिजवान ने नामीबिया के खिलाफ 79 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं हफीज ने भी 16 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली।
  • नामीबिया की टीम को दूसरी सफलता फ्रायलिंक ने दिलाई। फ्रायलिंक ने फखर जमान को 5 रन पर आउट कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया।
  • पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने इस मैच में एक फिर अर्धशतक जड़ दिया। बाबर को 70 रन पर आउट कर डेविड वीजे ने नामीबिया को पहली सफलता दिलाई।
  • टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई पाकिस्तान टीम को एक बार फिर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अच्छी शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने नामीबिया के खिलाफ अर्धशतकीय साझेदारी निभाई।

प्लेइंग 11

पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी

नमीबिया : स्टीफ़न बार्ड, ज़ेन ग्रीन (विकेटकीपर), क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जे जे स्मिट, माइकल वैन लिंगन, जान फ़्रीलिंक, जान निकोल लॉफ़्टी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड शोल्ट्ज़।